उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 24, 2020, 8:03 AM IST

ETV Bharat / state

बांदा: कोरोना को लेकर प्रशासन अलर्ट, सीधे डीएम से नहीं मिल सकेंगे लोग

उत्तर प्रदेश के बांदा में कोरोना वायरस की वजह से अब जिलाधिकारी से जनता सीधे से नहीं मिल सकेगी. जनता की शिकायतों के लिए एक शिकायत पात्र बनाया गया है. वहीं जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर बीच रास्ते मे एक हेचरी बनवाई गई है, जिसमे ब्लीचिंग पाउडर के घोल को भरा गया है.

कोरोना वायरस
कार्यालय पर बनाई गई शिकायत पेटिका.

बांदा:कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जिलाधिकारी ने अब सीधी जनता से नहीं मिलेंगे. हालांकि, ये नियम सिर्फ सामान्य शिकायतों के मामले में लागू होगी. लेकिन यदि किसी को कोई गम्भीर समस्या है तो वह जिलाधिकारी से मुलाकात कर सकता है. सामान्य शिकायतों की सुनवाई के लिए डीएम कार्यलाय पर एक शिकायत पेटिका लगायी गयी है.

कार्यालय पर बनाई गई शिकायत पेटिका.

फरियादी अपने शिकायत पत्र को इस पेटिका में डाल सकेंगे. जिसके बाद शिकायत पत्रों को सेनेटाइज कर जिलाधिकारी के पास भेजा जाएगा. यहीं नहीं यहां आने जाने वाले लोगों के लिए हांथ धोने की भी व्यवस्था की गई है. इसके अलावा यहां पर एक हेचरी भी बनवाई गई है, जिसमे ब्लीचिंग पाउडर के घोल को भरा गया है. इससे होकर ही लोग जिलाधिकारी से मिल सकेंगे.

कार्यालय में रखी गई शिकायत पेटिका
बांदा के जिलाधिकारी कार्यालय में एक शिकायत पेटिका को रखा गया है, जिसमें अब फरियादी अपनी शिकायतों को डालेंगे और यहीं से सभी शिकायत पत्र जिलाधिकारी के सम्मुख भेजे जाएंगे. साथ ही यहां पर आने जाने वाले फरियादियों, कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए हांथ धोने की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा यहां पर जिलाधिकारी के बाहर बीच रास्ते मे एक हेचरी भी बनवाई गई है, जिसमे ब्लीचिंग पाउडर के घोल को भरा गया है, जिससे होकर ही लोग जिलाधिकारी से मिल सकेंगे.


इसे भी पढ़ें-बांदा: जनता कर्फ्यू के दिन दिखी एकता की मिसाल, वाहन न मिलने पर जामा मस्जिद में दी जगह

कोरोना वायरस के बचाव के लिए सब लोगों को प्रयास करना चाहिए क्योंकि यह वायरस तेजी से फैल रहा है. हमारे यहां रोजाना सैकड़ों की तादात में लोग दूर-दराज से अपनी शिकायतों को लेकर आते हैं, जिसको लेकर हमने एतिहाद के तौर पर एक हेचरी बनवाया है जिसमें ब्लीचिंग पाउडर के गोल से होकर लोगों को गुजरना पड़ेगा. साथ ही सामान्य शिकायतों के लिए शिकायत पेटिका रखी गई है.
सुरेंद्र सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट, बांदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details