उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बांदा: बारिश के मौसम में बुंदेलखंड में पेयजल संकट, ग्रामीणों ने लगाया जाम

बारिश के मौसम में बांदा में लोग पेयजल संकट से गुजर रहे हैं. पेयजल समस्या को लेकर शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने झांसी-मिर्जापुर हाईवे पर जाम लगा दिया. ग्रामीणों ने जल संस्थान पर पेयजल उपलब्ध न कराने का आरोप लगाया है.

By

Published : Jul 19, 2019, 7:31 PM IST

Updated : Jul 19, 2019, 8:31 PM IST

बांदा में पेयजल संकट.

बांदा: बुंदेलखंड में बारिश के इस मौसम में भी पानी का संकट है. शहर के कई मोहल्ले ऐसे हैं, जहां पर पानी की समस्या से लोग परेशान हैं. वहीं अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं. पानी की समस्या से परेशान शुक्रवार को अचानक एक मोहल्ले के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने झांसी मिर्जापुर नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया. घरों से पानी का खाली बर्तन लेकर सैकड़ों की तादाद में लोग हाईवे पर बैठ गए और घंटों पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन करते रहे.

बांदा में पेयजल संकट.
  • बारिश के मौसम में बांदा में पानी की समस्या.
  • पानी की समस्या को लेकर लोगों का फूटा गुस्सा.
  • झांसी-मिर्जापुर नेशनल हाईवे पर लगाया जाम.
  • खाली बर्तन लेकर लोग हाईवे पर बैठे.
  • जल संस्थान पर लगाया पानी न उपलब्ध कराने का आरोप.
  • बुंदेलखंड की सबसे बड़ी समस्या है पानी.

इस दौरान सैकड़ों की तादाद में वाहन भी जाम में फंसे रहे, जिसमें राहगीर भी परेशान हुए. वहीं सूचना मिलते ही पुलिस और जल संस्थान के अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाया. पानी देने का आश्वासन दिया तब जाकर लोगों ने जाम खोला.

बुंदेलखंड में पानी का दर्द सदियों पुराना है. यहां पानी की समस्या वैसे तो सालभर बनी रहती है, मगर बारिश के मौसम में यह समस्या थोड़ी कम हो जाती है, मगर इस मौसम में अधिकारियों की उदासीनता के चलते कई मोहल्लों में पानी की समस्या से लोग परेशान हैं. इसी के चलते शुक्रवार को शहर के प्रधान डाकघर के पास लोगों ने पानी की समस्या को लेकर झांसी मिर्जापुर नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया और घंटों प्रदर्शन करते रहे.

लोगों ने बताया कि वह पानी की समस्या से परेशान हैं, अधिकारियों को भी कई बार अवगत कराया गया, लेकिन अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे, जिसके चलते मजबूरन उन्हें जाम लगाना पड़ रहा है. लोगों ने बताया जल संस्थान पानी सप्लाई नहीं कर रहा है. मोहल्ले में जो भी हैंडपंप लगे हुए हैं वह भी खराब हैं, उनकी भी मरम्मत प्रशासन नहीं करा रहा है. यहां पर एक दो टैंकर भेजकर खानापूर्ति कर दी जाती है और लोग पानी के लिए परेशान रहते हैं.

यहां पर जो नल लगे हैं, उन्हें ठीक कराया जा रहा है. टैंकरों से पानी को सप्लाई किया जा रहा है. जो भी समस्या है उसका जल्द ही निस्तारण किया जाएगा.
-श्यामलाल, जेई जल संस्थान

Last Updated : Jul 19, 2019, 8:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details