उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बांदाः प्रभारी मंत्री की मौजूदगी में आयोजित बैठक में 4 अरब रुपये से ज्यादा की योजनाएं पारित

By

Published : Feb 1, 2020, 3:57 AM IST

उत्तर प्रदेश के बांदा में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला योजना समिति की बैठक में जिले के प्रभारी मंत्री लाखन सिंह मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने 4 अरब रुपये से ज्यादा की योजनाएं पारित की.

etv bharat
प्रभारी मंत्री की मौजूदगी में जिला योजना समिति की बैठक.

बांदाःउत्तर प्रदेश सरकार के कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान राज्यमंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री लाखन सिंह शुक्रवार को जिले में पहुंचे. शुक्रवार को प्रभारी मंत्री के नेतृत्व में जिले के कलेक्ट्रेट सभागार में जिला योजना समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में 4 अरब रुपये से ज्यादा की योजनाओं को पारित किया गया. इस मौके पर जिले के जनप्रतिनिधि व जिले के कई अधिकारी मौजूद रहे.

प्रभारी मंत्री की मौजूदगी में जिला योजना समिति की बैठक.

जिला योजना की बैठक
जिले के प्रभारी लाखन सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला योजना समिति की बैठक में हिस्सा लिया. इस दौरान प्रभारी मंत्री लाखन सिंह ने बैठक में आज पूरा बजट 4 अरब 4 करोड़ 36 लाख रुपये का निर्धारित किया गया है. यह बजट सर्वसम्मति से जिला योजना की बैठक में पारित किया गया है.

इसे भी पढ़ें- जौनपुरः आम बजट में लोगों ने टैक्स में छूट और महंगाई नियंत्रण की जताई उम्मीदें

1 गोवंश को पालने के लिए 9 सौ रुपये प्रति महीना
ओडीएफ मुक्त होने के बाद भी कई लोगों के पास शौचालय न होने के सवाल पर उन्होंने बताया कि अगर इस तरह के गांव है तो वहां का स्थलीय निरीक्षण कराकर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ-साथ अन्ना गायों को लेकर प्रभारी मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने 1 गोवंश को पालने के लिए 9 सौ रुपये प्रति महीना देने की घोषणा की है.

गोअमृत खाद से 30 एकड़ की खेती
प्रभारी मंत्री ने बताया कि एक नई योजना के तहत अब गो आधारित प्राकृतिक खेती पर भी बल दिया जा रहा है, जिसमें सरकार ने रिसर्च कर पाया है कि एक गाय के गोमूत्र और गोबर से बने गोअमृत खाद से 30 एकड़ की खेती की जा सकती है. इससे किसानों को प्रोत्साहन मिलेगा. प्रभारी मंत्री ने बताया कि अगर गौशालाओं में कोई समस्या है तो उस पर भी जांच कराकर समस्या को निस्तारित किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- लखनऊ: असाध्य रोगियों का नहीं रुकेगा इलाज, लोहिया संस्थान को मिला 1 करोड़ का बजट

CAA देश के हित में
अनुराग ठाकुर द्वारा CAA को लेकर दिए गए बयान पर प्रभारी मंत्री लाखन सिंह ने कहा कि अनुराग ठाकुर का व्यक्तिगत बयान है. इस पर कोई कमेंट नहीं कर सकते, लेकिन इतना जरूर कह सकता हूं कि CAA देश के हित में है. साथ ही प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिस प्रकार विपक्षियों द्वारा इसको लेकर कुप्रचार और हिंसा का रूप दिया जा रहा है वह बहुत ही असंवैधानिक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details