उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बांदा: जिला पंचायत अध्यक्ष ने 45 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया लोकार्पण

By

Published : Mar 9, 2019, 10:31 PM IST

जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता द्विवेदी ने बताया कि उनके द्वारा जिले के विकास को लेकर आज बांदा में 45 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया है. इससे पूरे जिले का विकास होगा.

जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता देवी ने विभिन्न परियोजनाओं को किया लोकार्पण

बांदा : जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता देवी ने शनिवार को 45 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण किया. लोकार्पण किए गए कार्यों में ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कें, सामुदायिक भवन, बारात घर, नाला, शवदाह गृह, अन्ना जानवरों के लिए कांजी हाउस समेत कई काम सम्मिलित है. इस दौरान जिला पंचायत सदस्य और सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी सहित बीजेपी के कई नेता मौजूद रहे.

विकास कार्यों की बात करें तो बबेरू क्षेत्र में 10 लाख रुपये की 30 परियोजनाएं एवं 10 लाख रुपये से ऊपर की एक परियोजना का लोकार्पण किया गया. इसी तरह जसपुरा क्षेत्र में भी 10 लाख रुपये की 11 परियोजनाएं, कमासिन क्षेत्र में 10 लाख रुपये की 36 परियोजनाएं और तिंदवारी क्षेत्र में भी 10 लाख रुपये की 43 परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया.

जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता देवी ने विभिन्न परियोजनाओं को किया लोकार्पण

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता द्विवेदी ने बताया कि उनके द्वारा जिले के विकास को लेकर आज 45 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया है, जिससे जिले का विकास होगा. ग्रामीण क्षेत्रों में इन परियोजनाओं के लोकार्पण से लोगों को काफी सहूलियत होगी क्योंकि कई ऐसी समस्याएं सामने आ रही थी जो लोगों की रोजाना दिनचर्या में शामिल थी.

जिला पंचायत ने इनको निस्तारित करने का काम किया है. कार्यों के पूरा होने के बाद लोगों को काफी राहत मिलेगी. इसके अलावा सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने कहा कि इन योजनाओं के पूरा होने से लोगों को काफी फायदा होगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि हम अन्ना प्रथा के उन्मूलन के लिए कांजी हाउस बनवा रहे हैं. आज के इस लोकार्पण में कई कांजी हाउस भी बनाने हैं, जिससे किसानों को भी अन्ना जानवरों से निजात मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details