उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बांदा: असामाजिक तत्वों ने अंबेडकर की मूर्ति को पहुंचाया नुकसान, लोगों में नाराजगी

By

Published : Jun 16, 2020, 10:44 PM IST

यूपी के बांदा में अराजक तत्वों ने अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद लोग आक्रोशित हो गए. पुलिस ने दूसरी अंबेडकर प्रतिमा को रखवाने का आश्वासन दिया तब जाकर लोग माने.

etv bharat
मौके पर पहुंची पुलिस.

बांदा: जिले में मंगलवार को अराजक तत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद लोग आक्रोशित हो गए. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. पुलिस ने दूसरी अंबेडकर प्रतिमा को रखवाने का का आश्वासन दिया तब जाकर लोग माने.

मामला अतर्रा थाना क्षेत्र के पचोखर गांव का है. गांव में आज लोगों ने सुबह अंबेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त अवस्था मे देखा, जिसके बाद वे आक्रोशित हो गए. जानकारी मिलने पर बसपा के भी लोग मौके पर पहुंच गए औऱ अराजक तत्वों पर कार्रवाई की मांग को लेकर इकट्ठा हो गए. पूरे मामले को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से अवगत कराया गया. तहसीलदार सुशील कुमार सिंह और थाना प्रभारी रविंद्र तिवारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने दूसरी प्रतिमा को रखवाने और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर लोग शांत हुए. बसपा के जिलाध्यक्ष गुलाब सिंह वर्मा ने बताया कि यहां पर बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा को अराजक तत्वों द्वारा तोड़ दिया गया है. जानकारी मिलने पर हम यहां मौके पहुंचे हुए हैं. हमारी मांग है कि यहां पर दूसरी प्रतिमा को कल यानी बुधवार तक रखवाया जाए. पुलिस प्रशासन ने पूरे मामले में दूसरी प्रतिमा रखवाने और अराजक तत्वों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने बताया कि अतर्रा थाना क्षेत्र के पचोखर गांव में कुछ अराजक तत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया है. मौके पर पहुंचकर मामले में लोगों से पूछताछ की गई है. इस मामले में मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details