उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बांदा: सभी पंचायतों को 31 मार्च तक का अल्टीमेटम

चित्रकूट धाम मंडल की ग्राम पंचायतें अब तक विकास की वार्षिक कार्ययोजना तैयार नहीं कर सकी हैं. इससे नाराज पंचायत उपनिदेशक ने सभी जिला पंचायती राज अधिकारियों को 31 मार्च तक का अल्टीमेटम दिया है.

By

Published : Mar 26, 2019, 11:02 PM IST

बांदा में सभी पंचायतों को विकास कार्ययोजना पूरी करने के लिए 31 मार्च तक अल्टीमेटम

बांदा:चित्रकूट धाम मंडल की ग्राम पंचायतें विकास की कार्ययोजना बनाने में विफल रही हैं. इसे लेकर उपनिदेशक पंचायत ने मंडल के सभी जिलों के पंचायती राज अधिकारियों को 31 मार्च तक का अल्टीमेटम दिया है. उनके अनुसार अगर तय समय में विकास कार्यों की कार्ययोजना बनाकर प्लान प्लस पर अपलोड नहीं किया गया तो कार्रवाई की जाएगी.

पंचायतों को विकास कार्ययोजना पूरी करने के लिए 31 मार्च तक अल्टीमेटम.

चित्रकूट धाम मंडल के सभी जनपद हमीरपुर, बांदा, महोबा और चित्रकूट की ग्राम पंचायतें विकास का खाका खींचने में विफल नजर आ रही हैं. मंडल की सभी ग्राम पंचायतों को सितंबर में खुली बैठकों के जरिए वार्षिक कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश जारी किए गए थे. 6 माह से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी अब तक ग्राम पंचायतों ने कार्य योजना बनाकर प्लान प्लस पर अपलोड नहीं किया है. इससे नाराज मंडलीय उपनिदेशक ने कार्ययोजना पूरी करने के लिए मंडल के सभी जिला पंचायती राज अधिकारियों के लिए 31 मार्च तक का समय निर्धारित किया है.

पूरे मामले को लेकर उपनिदेशक पंचायत दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि मंडल के सभी जिला पंचायती राज अधिकारियों को पत्र के माध्यम से 31 मार्च तक का अल्टीमेटम दिया गया है. इस निर्धारित समय के अन्तर्गत अधिकारी विकास कार्यों की कार्ययोजना बनाकर प्लान प्लस पर अपलोड कराएं और ऐसा न होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details