उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बांदा: अवैध गुटखा फैक्ट्री में छापा, लाखों का माल बरामद

By

Published : Jun 8, 2020, 11:31 PM IST

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में सोमवार को उपजिलाधिकारी ने पुलिस बल के साथ अवैध गुटखा फैक्ट्री में छापेमारी की. इस दौरान प्रशासन ने गुटखा बनाने वाले सामान को कब्जे में लेकर फैक्ट्री को सील कर दिया है. वहीं फैक्ट्री संचालक मौके से फरार हो गया.

administration raid on illegal tobacco factory
प्रशासन ने गुटखा फैक्ट्री में की छापेमारी

बांदा:जनपद में सोमवार को प्रशासन ने अवैध गुटखा फैक्ट्री में छापा मारा. इस दौरान भारी मात्रा में गुटखा बनाने का सामान और गुटखा समेत तंबाकू बरामद की गई. वहीं फैक्ट्री का संचालक मौके से फरार हो गया. फैक्ट्री से बरामद माल को जब्त कर फैक्ट्री को सील कर दिया गया है. इसके साथ ही फैक्ट्री संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

प्रशासन ने गुटखा फैक्ट्री में की छापेमारी

उप जिलाधिकारी जे.पी. यादव को बिसंडा थाना कस्बे के ओरन रोड पर मुन्ना साहू के गोदाम में अवैध गुटखा फैक्ट्री के संचालित होने की जानकारी मिली. सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी. उन्होंने वहां भारी मात्रा में कई नाम से बने गुटखे, रैपर, सुपारी, गुटखा बनाने का केमिकल और तंबाकू बरामद किया. वहीं मुन्ना साहू अधिकारियों के पहुंचने से पहले ही फरार हो गया. पुलिस ने आरोपी मुन्ना साहू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

अवैध गुटखा फैक्ट्री के संचालित होने की जानकारी मिली थी. पुलिस बल के साथ फैक्ट्री पर पहुंचकर छापेमारी की गयी. फैक्ट्री से भारी मात्रा में गुटखा और गुटखा बनाने का सामान बरामद किया गया है. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं.
-जे.पी. यादव, उपजिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details