उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बांदा: 17 जमातियों के गिरफ्तार होने की खबर फर्जी, किया गया है क्वारंटाइन

बांदा जिले में सोशल मीडिया पर 17 जमातियों के गिरफ्तार होने की खबर फर्जी निकली है. प्रशासन ने इस बात का पूरी तरह से खंडन किया है और किसी की भी गिरफ्तारी की बात से इनकार किया है.

By

Published : Apr 25, 2020, 10:13 AM IST

17 जमातियों के गिरफ्तार होने की खबर फर्जी.
17 जमातियों के गिरफ्तार होने की खबर फर्जी.

बांदा:जिले में पिछले 3 दिनों से सोशल मीडिया में 17 जमातियों के गिरफ्तार होने की खबरें आ रही थीं. पुलिस ने बांदा में 17 जमातियों को एक मस्जिद से गिरफ्तार किया है, जिस पर पूरे मामले में प्रशासन ने इस बात का पूरी तरह से खंडन किया है. किसी की भी गिरफ्तारी की बात से इनकार किया है.

बांदा प्रशासन के मुताबिक ये सभी लोग उरई के रहने वाले हैं, जो एक महीने पहले बांदा में लोकल जमात में शामिल होने आए थे और लॉकडाउन के चलते ये यहां से जा नहीं पाए. पूर्व में इनकी जांच कराकर मस्जिद में ही इन्हें क्वारंटाइन किया गया था. अब इन्हें कृषि विश्वविद्यालय में स्थित क्वारांटाइन सेंटर में रखा गया है. यह सभी लोग पूरी तरह से स्वस्थ हैं. इन्हें जल्द ही होम क्वारंटाइन में भेज दिया जाएगा.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संतोष कुमार ने बताया कि बांदा शहर स्थित खुटला मोहल्ले के हीरा मस्जिद में तालीम लेने वाले बच्चे क्वारंटाइन में थे. लगभग 28 दिन वह हीरा मस्जिद में रहे हैं, जिन्हें अब होम क्वारंटाइन से पहले बांदा कृषि विश्वविद्यालय स्थित क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details