उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलरामपुर: घूस लेते दारोगा का वीडियो हुआ वायरल

By

Published : Aug 19, 2019, 10:35 PM IST

यूपी के बलरामपुर के रेहरा बाजार थाना क्षेत्र के दारोगा मंगला प्रसाद द्विवेदी का घूस लेते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है. जिसके बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. एसपी ने आरोपी दारोगा को निलंबित कर मामले पर कार्रवाई भी शुरु कर दी है.

घूस लेते दारोगा का वीडियो हुआ वायरल

बलरामपुर: जिले में पुलिसकर्मियों के सुविधा शुल्क लेने का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है. रेहरा बाजार थाना क्षेत्र के एसआई का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एसआई को कथित रूप से पैसे लेते और गिनते देखा जा सकता है.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक.

इसे भी पढ़ें :- रायबरेली: दस एकड़ भूमि पर बनेगी फोर्जड व्हील प्लांट की टाउनशिप

कैमरे में कैद दारोगा की करतूत-

मामला रेहरा थाना क्षेत्र के रमनगरा अचलपुर का है. अचलपुर निवासी युवक विक्की वर्मा की बहन की शादी के कुछ सालों बाद विवाद हो गया. दो माह पहले मामला थाने पहुंचा तो दोनों पक्षों को बुलाकर समझौता करवा दिया गया. ससुराल पक्ष द्वारा शादी तोड़ने के मुआवजे के तौर पर साढ़े पांच लाख रुपये देने की बात कही गई.

इसके बाद रेहरा बाजार थाने पर सुलहनामा लिखवाया गया. विक्की की बहन के ससुराल पक्ष ने एक लाख रुपये तो दिये लेकिन बाद में आनाकानी करने लगे. मामला फिर थाने गया तो वहां मौजूद सब इंस्पेक्टर मंगला प्रसाद द्विवेदी ने पीड़िता के भाई विक्की वर्मा से 20 हजार रुपये की मांग की और बहन के ससुराल पक्ष से बाकी के रुपये दिलाने की जिम्मेदारी ली.

बार बार इंस्पेक्टर की घूसखोरी से तंग आकर विक्की वर्मा ने इस बार रुपये इकट्ठा कर थाने में आरोपी सब इंस्पेक्टर को दिया और उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया.

मामले को संज्ञान में लिया गया है और रेहरा बाजार थाना क्षेत्र में ही आरोपी एसआई मंगला प्रसाद द्विवेदी के खिलाफ एंटी करप्शन की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत करवा दिया गया है. इसके अतिरिक्त विभागीय कार्रवाई करते हुये मैंने आरोपी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

-देव रंजन वर्मा, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details