उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने INDIA गठबंधन पर साधा निशाना, कहा- सीटों को लेकर कर रहे खींचतान

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 9, 2024, 3:38 PM IST

मंगलवार को बलरामपुर में केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते (Union Minister Faggan Singh Kulaste in Balrampur) पहुंचे. यहां उन्होंने विपक्ष को जमकर खरी-खोटी सुनाई.

Etv Bharat
Etv Bharat

बलरामपुर में केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा विपक्ष में कोई तालमेल नहीं

बलरामपुर: बलरामपुर में केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने इंडिया गठबंधन (Union Minister Faggan Singh Kulaste on INDIA) के अस्तित्व पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा है कि जिस गठबंधन में समान विचार न हों, कोई तालमेल न हो उसका भविष्य क्या होगा यह एक कुछ पता नहीं. उन्होंने कहा की इंडिया गठबंधन की इतनी बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन अभी तक उठा पटक जारी है. गठबंधन में कोई तालमेल नहीं है और आपस में सीट बंटवारे को लेकर खींच तान जारी है.

मंगलवार को केंद्रीय मंत्री कुलस्ते एक दिवसीय दौरे पर बलरामपुर पहुंचे थे. उन्होंने तुलसीपुर और बलरामपुर के मादरा गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में हिस्सा लिया. केंद्रीय मंत्री के तुलसीपुर पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से स्वागत किया. उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई विकास प्रदर्शनी का अवलोकन किया. कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया. इसके बाद केंद्रीय मंत्री कुलसते ने उज्ज्वला गैस योजना के लाभार्थियों को गैस कनेक्शन बांटे.

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह यात्रा केंद्र सरकार की योजनाओं से ग्रामीणों को भी लाभ मिल रहा है. ग्राम विकास के सन्दर्भ में प्रत्येक योजना का लाभ लेना अति आवश्यक है. उन्होंने 2047 तक भारत देश को आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने, देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करने तथा नागरिक होने का कर्त्तव्य निभाने के लिए ग्रामवासियों को संकल्प दिलाया. इसके बाद वहां उपस्थित लोगों के साथ उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का संदेश भी सुना.

कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पौत्री अंजली मिश्रा ने कहा कि मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे प्रत्येक व्यक्ति को मिल रहा है. केंद्र सरकार से आने वाली धनराशि बिना किसी बिचौलिए के लाभार्थी के बैंक खाते में आ रही है. उत्तर प्रदेश की ऐतिहासिक स्थलों के जीर्णोद्धार के तहत श्री राम जन्मभूमि मंदिर तथा श्री काशी विश्वनाथ धाम के भव्य पुनर्निर्माण से जन चेतना का ज्वार आज जन-जन में व्याप्त हो रहा है. इस मौके पर तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ला, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह, लोकसभा संयोजक शंकर दयाल पाण्डेय, मंडल अध्यक्ष बृज गोपाल पाण्डेय सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे.(Union Minister Faggan Singh Kulaste on opposition)

ये भी पढ़ें- देश के पहले प्रोफेसर, जो प्राण प्रतिष्ठा में पूजन कराएंगे; दर्पण टूटते ही होंगे रामलला के दर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details