उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आतंकी यूसुफ के पड़ोसी बोले- अप्रैल में हुआ था ब्लास्ट

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी यूसुफ की गिरफ्तारी के बाद बताया था कि उसने फिदायीन हमले से पहले उसके गांव में एक छोटा सा IED का ब्लास्ट किया था. अब इस घटना की पृष्टि आतंकी यूसुफ के पड़ोसियों ने की है. पड़ोसियों के मुताबिक अप्रैल महीने में गांव के कब्रिस्तान में एक छोटा सा धमाका हुआ था.

By

Published : Aug 23, 2020, 7:53 PM IST

सामान.
सामान.

बलरामपुर:दिल्ली से गिरफ्तार किए गए बलरामपुर जिले के संदिग्ध आतंकी अबू युसूफ उर्फ मुस्तकीम के घर से लगातार खुलासे हो रहे हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की प्रेस कांफ्रेंस में बताया था कि आतंकी ने अपने गांव के कब्रिस्तान में IED का एक छोटा ब्लास्ट कर यह टेस्ट किया था कि क्या वह अपने मंसूबों में सफल हो पाएगा कि नहीं.

जानकारी देती महिलाएं.

वहीं, आतंकी के पड़ोसियों ने बताया कि यह घटना सच थी और उन्होंने अप्रैल महीने में ब्लास्ट की आवाज सुनी थी. आतंकी यूसुफ की पड़ोसी अश्फिया और ताहिरा ने बताया कि लॉकडाउन के बाद अप्रैल में गांव के कब्रिस्तान के पास एक छोटा सा धमाका हुआ था. यह समय शाम के वक्त हुआ था. ब्लास्ट में तेज रोशनी के साथ जोरदार आवाज हुई थी, जिसके बाद ग्रामीणों को लगा कि यह अल्लाह का कहर है.

आतंकी यूसुफ के बारे में पड़ोसियों ने बताया कि उनका आतंकी से कोई संबंध नहीं था, क्योंकि यूसुफ के घर वाले रसूल को नहीं मानते थे. इसलिए आतंकी के परिवार से उनका कोई संबंध नहीं था. उन्होंने बताया कि आतंकी में बदलाव सऊदी अरब से वापस लौटने के बाद हुआ.

महिलाओं ने बताया कि आतंकी के परिवार से कोई संबंध नहीं रखता था. यहां तक उसके घर पर न ही कोई जाता था और न ही कोई उसे अपने घर पर बुलाता था. यहां तक की शादी-विवाह जैसे समारोह में भी कोई उन्हें नहीं बुलाता था.

इसे भी पढ़ें-आतंकी अबू यूसुफ मामले में लगातार छापेमारी कर रहीं पुलिस की टीमें

ABOUT THE AUTHOR

...view details