उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जयघोष से हुआ श्रीराम मंदिर निर्माण समर्पण निधि कार्यक्रम का शुभारंभ

यूपी के बलरामपुर में शुक्रवार को श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए जन्मभूमि निधि समर्पण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. इस दौरान संतों और पदाधिकारियों ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा.

By

Published : Jan 15, 2021, 5:53 PM IST

श्रीराम मंदिर निर्माण समर्पण निधि कार्यक्रम का शुभारंभ
श्रीराम मंदिर निर्माण समर्पण निधि कार्यक्रम का शुभारंभ

बलरामपुरःविश्व हिंदू परिषद की अगुवाई में अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए जन्मभूमि निधि समर्पण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. इस कड़ी में शुक्रवार को जनपद के सभी नौ विकास खंडों में कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान श्रीराम के जयघोष के साथ किया गया. जनपद में जन्मभूमि निधि समर्पण कार्यक्रम की अगुवाई संतों ने की.

दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ
रमना पार्क माधव भवन में श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ हनुमान गढ़ी में महंत महेंद्रदास, मुख्य पक्षकार श्रीराम मंदिर राजेन्द्र सिंह, विधायकों और हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. इस दौरान सभी ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

27 फरवरी तक चलेगा समर्पण अभियान
कार्यक्रम में अवध प्रांत प्रचारक गंगा सिंह ने अभियान की जानकारी देते हुए बताया कि राम सबके है. यह अभियान शुक्रवार से शुरू होकर 27 फरवरी तक चलेगा. इस दौरान घर-घर जाकर सभी से समर्पण राशि लेनी होगी. हनुमान गढ़ी महंत ने कहा कि हम सभी के समक्ष श्रीराम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है. ये पूरे देश के लिए आंनद व गौरवान्वित होने का सुअवसर है.

इन्होंने किया एक लाख से अधिक का समर्पण
कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह, सदर विधायक पल्टूराम, उतरौला विधायक राम प्रताप वर्मा, जिला महामंत्री रवि कुमार मिश्रा, संघ चालक सौम्य अग्रवाल, भाजपा नेत्री मंजू तिवारी और समाजसेवी ललिता सिंह ने श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान के लिए एक लाख से अधिक की धनराशि समर्पित की है.

तुलसीपुर में सुंदरकांड पाठ का शुभारंभ
कार्यक्रम के तहत सरस्वती शिशु मंदिर तुलसीपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर प्रचारक आलोक कुमार, श्याम सुंदर गुप्ता की अगुवाई में स्वयंसेवकों द्वारा सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया. सुंदरकांड के पूर्णाहुति के उपरांत श्रीराम समर्पण निधि कार्यक्रम की शुरुआत की गई. कार्यक्रम में भगवान श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर अपना समर्पण देने के लिए बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम में मौजूद स्थानीय विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने अपील करते हुए कहा कि प्रभु श्रीराम मंदिर निर्माण से जुड़ने का सभी को यह सुखद अवसर मिला है. इस महाअभियान से लोगों को जोड़ने के लिए समिति बनाई गई है जो गांव गांव घर-घर संपर्क करेगी. इस दौरान खिचड़ी सहभोज का भी आयोजन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details