उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

EXCLUSIVE: आतंकी यूसुफ की पत्नी आयशा बोली- पति की हरकत पर है शर्मिंदगी

By

Published : Aug 23, 2020, 6:19 PM IST

Updated : Aug 23, 2020, 7:17 PM IST

दिल्ली के धौलाकुआं के पास एनकाउंटर के बाद पुलिस ने अबू यूसुफ नाम के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया था. इसके पास से आईईडी समेत कई हथियार बरामद किए गए थे. वहीं ईटीवी भारत ने यूपी के बलरामपुर जिले में रह रही संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ की पत्नी आयशा से इसको लेकर खास बातचीत की.

balrampur news
संदिग्ध आतंकी की पत्नी आयशा ने ईटीवी भारत से की बातचीत.

बलरामपुर: दिल्ली के धौलाकुआं में मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और यूपी एटीएस की टीम बलरामपुर जिले के उतरौला थाना क्षेत्र में है. यहां पर लगातार उससे जुड़े नए खुलासे हो रहे हैं. ईटीवी भारत ने अबू यूसुफ की पत्नी आयशा से खास बातचीत की, जिसमें उसने कई अहम खुलासे किए हैं.

आतंकी यूसुफ की पत्नी आयशा से ईटीवी भारत की खास बातचीत.
अबु यूसुफ की पत्नी आयशा ने बताया कि उसका पति आतंकी गतिविधियों की तैयारी पिछले दो साल से कर रहा था, पिछले दो साल से वह तमाम चीजें एकत्रित कर रहा था, जिसके जरिए वह कोई बड़े हमले को अंजाम दे सके. आयशा ने बताया कि करीब एक साल पहले उसे पति के कारनामे का पता चला था, तभी मैंने उसे रोका भी था, लेकिन वह नहीं माना. उसने पत्नी से कहा कि हम लोगों का हाफिज अल्लाह है. वही, हम सबका ख्याल रखेगा. यूसुफ उर्फ मुस्तकीम की पत्नी आयशा ने बताया कि मेरा पति शादी से पहले सऊदी अरब गया था. इसके बाद उसका धर्म से कुछ ज्यादा ही जुड़ाव हो गया, जिसके बाद हम लोग पहले सुन्नी से देवबंदी हो गए. फिर देवबंदी से अहले हदीस हो गए. वह अल्लाह में काफी भरोसा रखता है. वह हर चीज को अल्लाह पर छोड़ देता था. पत्नी का दावा है कि वह कभी झूठ नहीं बोलता था. वह पांचों वक्त नमाज अदा करता था और कुरान व मजीद की तिजारत किया करता था.


संदिग्ध आतंकी यूसुफ की पत्नी आयशा ने बताया कि वह सऊदी अरब, कतर, रांची, उत्तराखंड, हैदराबाद सहित मुंबई जैसी जगहों पर रहकर प्लास्टर ऑफ पेरिस का काम किया करता था, लेकिन जब से उसकी रीढ़ की हड्डी टूटी, तब से वह अपने घर पर ही रहकर काम किया करता था. वह लगातार यूट्यूब और टेलीग्राम के जरिए तमाम धर्मगुरुओं और मुस्लिम धर्म से जुड़ी बातों को सुनता रहता था. वह तमाम धर्मगुरुओं से काफी प्रभावित था.

हालांकि संदिग्ध आतंकी यूसुफ की पत्नी आयशा ने किसी पति के आतंकी संगठन से जुड़े होने की जानकारी होने से इनकार किया है. उसने बताया कि कहां और कैसे उसकी किसी आतंकी संगठन के लोगों से मुलाकात हुई, यह हमें नहीं पता, लेकिन जो भी हुआ या उसने जो भी किया, वह सरासर गलत किया है. अपने पति के किये पर शर्मिंदा आयशा कहती है कि मेरे पति से गलती जरूर हुई है, जिसकी सजा उसे मिलनी चाहिए, लेकिन सजा देने के बाद उसे छोड़ दिया जाना चाहिए, क्योंकि मेरे चार छोटे-छोटे बच्चों का भरण-पोषण कैसे होगा? जो कि मेरे सामने एक बड़ी समस्या है.

Last Updated : Aug 23, 2020, 7:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details