उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलरामपुर में राशन वितरण शुरू, धांधली पर कोटेदारों के खिलाफ होगी कार्रवाई

By

Published : Apr 15, 2020, 5:00 PM IST

बलरामपुर में अंत्योदय और राशन कार्ड धारकों को प्रति यूनिट 5 किलो चावल वितरित की जा रही है. राशन वितरण में अनियमितता पाए जाने पर कोटेदारों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है.

ration distribution in balrampur
राशन कार्ड धारकों को  5 किलोग्राम नि:शुल्क चावल वितरित किया जा रहा है

बलरामपुर : जिले में लॉकडाउन के दौरान बांटे जा रहे मुफ्त खाद्यान्न में किसी तरह की गड़बड़ी ना हो इसके लिए विशेष टास्क फोर्स गठित किया गया है. अनियमितता ना हो इसके लिए लगातार जांच करवाया जा रहा है और यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि किसी भी स्तर पर गड़बड़ी ना होने पाए.

जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत समस्त अंत्योदय और राशन कार्ड धारकों को ई-पॉस मशीन के जरिए पांच किलोग्राम नि:शुल्क चावल वितरित किया जा रहा है.

डीएम कृष्णा करुणेश ने बताया कि खाद्यान्न वितरण सुचारू रूप से हो सके, इसके लिए हर ग्राम पंचायत में पर्यवेक्षक अधिकारी और नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं. इन अधिकारियों की उपस्थिति में राशन वितरण किया जा रहा है. पर्यवेक्षक अधिकारी यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि कोटेदार किसी प्रकार की अनियमितता ना कर पाए.

जिलाधिकारी ने कहा कि अगर कोई कोटेदार धांधली करते पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कोविड-19 महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि पहले भी खाद्यान्न वितरण में अनियमितता की शिकायतें आई थी, जिस पर तकरीबन 12 कोटेदारों के खिलाफ एफआइआर और कोटे की दुकानों का निलंबन किया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details