उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलरामपुर: CAA, एनपीआर-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन, बीबी बांदी ईदगाह परिसर में पहुंचे सैकड़ों लोग

By

Published : Jan 23, 2020, 5:16 AM IST

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में बीबी बांदी ईदगाह परिसर में सीएए, एनपीआर और एनआरसी को सरकार से वापस लेने और लागू न करने का लोगों ने आह्वान किया गया. इस दौरान प्रदर्शनकरियों ने कहा कि अगर इस काले कानून को रद्द नहीं किया गया तो जिले में भी एक शाहीन बाग बनेगा.

ETV Bharat
सीएए, एनपीआर और एनआरसी को लेकर प्रदर्शन.

बलरामपुर:नागरिकता संशोधन कानून के कारण जहां पूरे देश में लगातार प्रदर्शन हो रहे है, वहीं जिले के सराय खास मोहल्ले में स्थित बीबी बांधी ईदगाह मैदान में बुधवार को सैकड़ों की संख्या में सर्वसमाज के लोग इकट्ठा हुए. इस दौरान उन्होंने इस कानून का विरोध करते हुए तमाम नीतियों का विरोध किया.

सीएए, एनपीआर और एनआरसी को लेकर प्रदर्शन.

जिले के बीबी बांदी ईदगाह परिसर में हुए प्रदर्शन में क्षेत्र के सभी समुदाय के लोग शामिल हुए. शाम तक चले इस विरोध प्रदर्शन में नेताओं ने चुनौती दी है. उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर को वापस नहीं लिया, तो शाहीन बाग की तरह ही जिले में भी विरोध प्रदर्शन शुरू किया जाएगा. बीबी बांदी ईदगाह में इकट्ठा हुए लोगों ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन करके नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा.

इसे भी पढ़ें-बलरामपुर: सड़कों पर कब तक मिलेगी गौवंशों से मुक्ति ?

सरकार की नहीं टूट रही नींद
इस मौके पर डॉ. इकबाल खान, डॉ. मन्नान (पीस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष), ललित पासवान, हाजी नब्बन खा, पूर्व विधायक अशफाक अहमद खान के साथ-साथ दर्जनों लोगों ने सीएए, एनपीआर और एनआरसी के बारे में बोलते हुए कहा कि इस कानून के खिलाफ मुस्लिम ही नहीं, सभी समुदायों के लोग इकट्ठा हो रहे हैं. पूरे देश में प्रदर्शन हो रहा है. फिर भी सरकार की नींद नहीं टूट रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details