उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलरामपुर: पांच बाराती लेकर पहुंचा दूल्हा, घर पर हुईं 'शादी की रस्में'

By

Published : Apr 30, 2020, 5:44 AM IST

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में लॉकडाउन के कारण एक दूल्हा केवल पांच बारातियों के साथ दुल्हन के घर पहुंचा. इस दौरान दोनों परिवारोंं ने सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए शादी की रस्में अदा कीं.

social distancing.
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन.

बलरामपुरः लॉकडाउन के कारण लोगों ने शादी समारोह या अन्य किसी भी तरह के मांगलिक कार्यक्रमों की तारीखों को आगे बढ़ा दिया है, लेकिन जिले में केवल औपचारिकताएं निभाते हुए पांच बारातियों के बीच शादी की रस्में अदा की गईं. इस शादी में न केवल लॉकडाउन के नियमों का पालन किया गया. बल्कि वर-वधु पक्ष ने खुद भीड़ जुटाने से परहेज किया.

पांच बारातियों के बीच संपन्न हुई एक शादी.

दूल्हा पहुंचा दुल्हन के घर
जिले के ललिया थाना क्षेत्र के बल्देवनगर गांव की मोहिनी की शादी महराजगंज तराई थाना क्षेत्र के बरदहवा गांव के निवासी पवन से तय हुई थी. लॉकडाउन के कारण धूमधाम से शादी कर पाना संभव नहीं था और कोरोना के संक्रमण का डर भी है. इस कारण शादी न टालने की जगह दोनों परिवारों ने सादगी के साथ विवाह सम्पन्न करवाने का विचार किया.

दोनों परिवारों ने मात्र औपचारिकताओं के बीच शादी की रस्में अदा कीं. बिना किसी तामझाम दूल्हे के साथ पांच बाराती दुल्हन के दरवाजे पर पहुंचे. वधू पक्ष से भी केवल पांच लोगों ने ही बारातियों का स्वागत-सत्कार किया. इस दौरान शादी की रस्म अदा करते हुए लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी ख्याल रखा गया.

दूल्हे के पिता बच्चा राम ने बताया की शादी की तारीख 27 अप्रैल तय की गई थी. लॉकडाउन के कारण पहले शादी को टालने की प्लानिंग की जा रही थी, लेकिन फिर सादे तरीके से शादी को करने का विचार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details