उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राप्ती नदी में फेंक दिया कोरोना संक्रमित शव

बलरामपुर में मानवता को शर्मसार कर देने वाला एक मामला सामने आया है. दरअसल, कोरोना संक्रमित के शव को राप्ती में फेंके जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो में पीपीई किट पहने दो युवक राप्ती नदी में शव फेंकते दिख रहे हैं.

By

Published : May 30, 2021, 2:47 PM IST

Updated : May 30, 2021, 6:30 PM IST

राप्ती में फेंका शव
राप्ती में फेंका शव

बलरामपुर: कोरोना वायरस (coronavirus) की दूसरी लहर में लोगों को तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ा. मानवता हर कदम पर शर्मशार हुई. बलरामपुर जिले में भी मानवता को शर्मसार करने वाला एक वीडियो सामने आया है. इसमें दो युवक एक शव को राप्ती नदी के पुल से नदी में फेंकते हुए नजर आ रहे हैं. शव फेंकने वाले दोनों युवकों में से एक युवक पीपीई किट पहने नजर आ रहा है. घटना कोतवाली नगर क्षेत्र के राप्ती नदी पर बने सिसई घाट पुल की बताई जा रही है.

राप्ती में शव फेंके जाने का वीडियो वायरल

शव फेंकने वाले पहने थे पीपीई किट

शव को राप्ती नदी में फेंके जाने के समय वहां से गुजर रहे कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. शव फेंकने वाले दोनों युवक कौन हैं? उनकी पहचान की जा रही है. उन दोनों युवकों में से एक ने पीपीई किट पहन रखी है. यह भी जांच का विषय है कि पीपीई किट पहनने वाला युवक कहीं स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी तो नहीं है?

इसे भी पढ़ें-corona update: UP के लिए राहत वाला रविवार, कोरोना संक्रमितों की संख्या में आई कमी

25 मई को हुई थी कोविड से मौत

वायरल वीडियो के विषय में सीएमओ डॉ. विजय बहादुर सिंह ने बताया कि राप्ती नदी में शव फेंका जा रहा है. शव सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ के रहने वाले प्रेम नाथ मिश्र का है. उन्होंने बताया कि 25 मई को कोरोना संक्रमित होने पर उन्हें L-2 अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 28 मई को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी. सीएमओ ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत शव को परिजनों को सौंप दिया गया था. सीएमओ ने बताया कि वायरल वीडियो में शव को राप्ती नदी में फेंकते हुए दर्शाया गया है. इस संबंध में कोतवाली नगर में केस दर्ज करा दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-गजब! फर्जी रसीद लगाकर लिया 10 लाख का लोन

यह है योगी सरकार की व्यवस्था

कोरोना संक्रमण से मरने वालों के दाह संस्कार के लिए प्रदेश सरकार ने 5 हजार रुपये देने की व्यवस्था की है. बावजूद इसके पुल से शव को नदी में फेंका जाना एक गंभीर आपराधिक घटना मानी जा रही है. राज्य के विभिन्न नदियों में शव मिलने का सिलसिला जारी है.

Last Updated : May 30, 2021, 6:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details