उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलरामपुर में तेजी से हो रहा है उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम

By

Published : May 21, 2020, 11:42 PM IST

यूपी के बलरामपुर में बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्याकंन का काम तेजी से चल रहा है. सभी शिक्षक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हाथों में ग्लव्स लगाकर उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कर रहे हैं.

balrampur news
उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्याकंन

बलरामपुरः जिले में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य अंतिम चरण में है. जिले के महाराजा पाटेश्वरी प्रसाद इंटर कॉलेज में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य चल रहा है. पुस्तिका के मूल्यांकन कार्य में लगे सभी शिक्षक, शिक्षिकाएं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हाथों में ग्लव्स लगाकर उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कर रहे हैं.

बलरामपुर अभी ऑरेंज जोन में है. महाराजा पाटेश्वरी प्रसाद इंटर कॉलेज में हाईस्कूल की 1,29,320 व इंटरमीडिएट की 57,761 उत्तर पुस्तिकाओं को मूल्यांकन कार्य के लिए भेजा गया था. इसमें से हाईस्कूल की करीब 79 हजार व इंटरमीडिएट की 40 हजार उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन हो चुका है. करीब 400 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है.

केंद्र प्रभारी कैप्टन जीपी तिवारी ने बताया कि हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच इंटर कॉलेज में तेजी से की जा रही है. हम लोगों ने लगभग आधी उत्तर पुस्तिकाओं की जांच कर ली है, जिसे अब गोरखपुर भेजने की तैयारी की जा रही है. आगामी 27 मई तक हम लोग सारी उत्तर पुस्तिकाओं की जांच कर लेंगे. उसे गोरखपुर केंद्र के लिए प्रेषित कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details