उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस के पहरे में रहा नेताओं का घर, भारत बंद बेअसर

बलरामपुर जिले में नेताओं का घर पुलिस के पहरे में रहा और जिले में भारत बंद बेअसर रहा. वहीं कानून और शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस अलर्ट रही.

By

Published : Dec 9, 2020, 4:07 AM IST

भारत बंद बेअसर .
भारत बंद बेअसर .

बलरामपुर:कृषि कानूनों के विरोध में किसानों और विभिन्न राजनीतिक दलों की ओर से किए गए भारत बंद का असर मंगलवार को जिले में बेअसर रहा. जिले के सभी प्रमुख बाजारों की दुकानें और प्रतिष्ठान रोजाना की तरह खुले रहें. जिले में विभिन्न पार्टियों के नेताओं के घर पर सुबह से ही पुलिस का पहरा रहा और जिले में धारा 144 लागू रही.


जिले के सभी प्रमुख बाजारों तुलसीपुर उतरौला, गैसड़ी पचपेड़वा सहित अन्य सभी क्षेत्रों में रोजाना की तरह व्यापारियों ने अपनी दुकान और प्रतिष्ठान खुले रखें.

सोशल मीडिया से की गई बंद की अपील
आंदोलन का समर्थन कर रहे राजनीतिक दलों के पदाधिकारी सोशल मीडिया के माध्यम से दुकानों को बंद करते हुए भारत बंद की अपील की. वहीं लोग भी सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया करते रहें.

नेताओं के घरों पर रहा पुलिस का पहरा
समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष रामनिवास मौर्य ने कहा कि हम लोगों को रोकने के लिए सुबह से ही प्रमुख पदाधिकारियों के घरों पर पुलिस लगा दी गई. घरों पर ही सबको नजरबंद कर दिया गया. वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनुज सिंह ने बताया कि आंदोलन को विफल करने के लिए पुलिस ने सुबह से सभी को घर पर ही रोक दिया. तीन बजे पुलिस घरों से हटी है.

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस रही सतर्क
पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने बताया कि जिले में कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुबह से ही पुलिस अलर्ट रही. इस दौरान पुलिस बल ने शहर में लगातार गश्त किया. उन्होंने बताया कि जिले में भारत बंद का कोई असर नहीं रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details