उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 25, 2020, 8:42 AM IST

Updated : Apr 25, 2020, 9:08 AM IST

ETV Bharat / state

बलरामपुर पुलिस दे रही कोरोना से बचाव का संदेश

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में कोरोना का पहला मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन सर्तक है. पुलिस लगातार वाहनों की चेंकिग कर रही है और वाहन चालकों से घर से निकलने का कारण पूछ रही है. साथ ही उन्हें आरोग्य सेतु एप के बारे में जागरूक कर रही है.

coronavirus.
बलरामपुर पुलिस दे रही है कोरोना से बचाव का संदेश.

बलरामपुरः जिले में पहला कोरोना मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने लॉकडाउन के दौरान लोगों को मिलने वाली छूट में कमी कर दी है. साथ ही क्षेत्राधिकारी खुद सड़क पर घर से बाहर निकलने वाले वाहनों की जांच कर रहे हैं और वो लोगों से उनके बाहर निकलने का कारण पूछ रहे है. साथ ही अनावश्यक घूमने वालों के वाहनों को भी सीज किया जा रहा है.

व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि
जिले के दूसरस्थ क्षेत्र पचपेड़वा में कोरोना का पहला मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. मुंबई से लौटे एक व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है. इसके बाद फजले रहमानिया इंटर कॉलेज से 3 किलोमीटर तक के इलाकों को सील कर दिया गया है. इन इलाकों में आने-जाने पर पूर्णतया प्रतिबंध लगा दिया गया है. साथ ही क्वारंटाइन सेंटर में उसके साथ रह रहे 49 लोगों की कोरोना जांच करवाई जा रही है.

आरोग्य सेतू एप की जानकारी
कोरोना का मरीज मिलने के बाद जिले में वाहनों से निकलने वालों लोगों की सघन जांच की जा रही है. साथ ही उनसे घर से न निकलने की अपील भी की जा रही है. पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा के आदेश पर जिले के तमाम इलाकों में सभी क्षेत्रों के सीओ भारी पुलिस बल के साथ खुद सड़कों पर उतर कर वाहनों की जांच कर रहे हैं. वहीं इस दौरान पुलिस लोगों को आरोग्य सेतु ऐप की जानकारी दे रही है. इस प्रशिक्षण में सीओ सिटी व तमाम कॉन्स्टेबल खुद लोगों के मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कर उसे कैसे संचालित करना है, इसकी जानकारी दे रहे हैं.

इसके साथ ही बलरामपुर पुलिस तमाम संस्थाओं के साथ मिलकर लोगों में मास्क और सैनिटाइजर वितरण कर रही हैं. इसके साथ ही लोगों को कोरोना महामारी के विषय में जागरूक करने का काम भी कर रही है और लोगों से घरों में ही रहने की अपील कर रही है.

बिना वजह घूमने वालों की जांच
सीओ सिटी राधा रमण सिंह ने बताया कि, पुलिस न केवल बिना वजह घूमने वालों की जांच कर रही है, बल्कि उनसे आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप भी डाउनलोड करवा रही हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि उनकी कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक किया जा सके.

Last Updated : Apr 25, 2020, 9:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details