उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलरामपुर: लापता सैन्य अधिकारी का 14 दिन बाद भी नहीं चला पता, भाई ने सरकार पर लगाया आरोप

यूपी के बलरामपुर के रहने वाले आईईएस अधिकारी सुबहान अली पिछले 14 दिनों से लापता हैं. वह भारत-चीन सीमा पर निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण करने गए थे और वापसी में उनकी कार अनियंत्रित होकर नदी में गिर गई थी. तब से वह लापता हैं. वहीं इस मामले में परिजनों ने डीएम को ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Jul 6, 2020, 10:14 PM IST

etv bharat
लापता सैन्य अधिकारी का 14 दिन बाद भी नहीं चला पता

बलरामपुर: जिले के रहने वाले आईईएस (इंडियन इंजीनियरिंग सर्विसेज) अधिकारी सुबहान अली पिछले 14 दिनों से लापता हैं. वह भारत-चीन सीमा पर निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण करने गए थे और वापसी में उनकी कार अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरी. तभी से वह तथा वाहन चला रहा सेना का ड्राइवर लापता है. घटना के बाद से ही सेना और कारगिल जिला प्रशासन उन लोगों को ढूंढने का प्रयास कर रहा है.

लापता अधिकारी सुबहान अली के परिजनों का आरोप है कि केंद्र तथा राज्य की सरकार इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है. इस मामले में आज लगभग सभी विपक्षी दलों के स्थानीय नेताओं ने एक संयुक्त आंदोलन करके प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार से मामले में हस्तक्षेप करने की गुज़ारिश ज्ञापन देकर की है.

आईईएस सैन्य अधिकारी इंजीनियर सुबहान अली और उनके ड्राइवर लांस नायक परविंदर को लापता हुए 14 दिन बीत चुके हैं. परिवार वालों का भरोसा टूटने लगा है. जल्दी ही अधिकारी का पता लगाया जा सके, इसके लिए लापता अधिकारी के भाई शाबान विपक्षी दलों के नेताओं के साथ स्थानीय कलेक्ट्रेट पहुंचे. बसपा नेता जेबा रिजवान, सपा से पूर्व विधायक मसूद खान, तुलसीपुर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष फिरोज़ पप्पू, पचपेड़वा के नगर पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि मसूर खान आदि स्थानीय नेताओं की अगुवाई में जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश को ज्ञापन सौंपकर सरकार से उनके भाई का पता लगाने की मांग की है.

ज्ञापन में शाबान अली और स्थानीय नेताओं ने अनुरोध किया है कि जल्दी ही उनके भाई का पता लगाया जाए. लापता अधिकारी के भाई का कहना है कि वह स्वयं लद्दाख गए थे. उन्होंने सरकार से अनुरोध किया है कि वह इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जल्दी ही उनके भाई का पता लगाने का प्रयास करें.

जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने बताया कि सुबहान अली के परिजन व स्थानीय नेता रविवार को एक ज्ञापन देने के लिए आए थे. इस मामले में हुआ कुछ यूं था कि 5 जून को सुबहान अली और उनका ड्राइवर लेह कारगिल मार्ग पर जा रहे थे. तभी उनकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया और वह खाई में गिर गए. इसके बाद से ड्राइवर और सुबहान अली दोनों लापता हैं.

उन्होंने बताया कि सेना व स्थानीय प्रशासन द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया है, जो अभी भी जारी है. जिला प्रशासन भी सैन्य अधिकारियों व अन्य लोगों से बातचीत करके इस मामले में तेजी लाने का प्रयास करेगा. जिससे जल्द से जल्द वास्तविक स्थिति का पता लगाया जा सके और परिजनों को कुछ ठोस सूचना प्रदान की जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details