उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अज्ञात कारणों से लगी आग, 40 घर जलकर हुए खाक

यूपी के बलरामपुर में अज्ञात कारणों से आग लग गई. आग लगने से गांव में हड़कंप मच गया. घटना से तकरीबन 40 घर पूरी तरह से जलकर राख हो गए. आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

By

Published : Mar 21, 2021, 5:38 PM IST

अज्ञात कारणों से लगी आग
अज्ञात कारणों से लगी आग

बलरामपुर:जैसे-जैसे मौसम बदल रहा, गर्मी भी बढ़ रही है. वहीं आग लगने की घटनाओं में भी बढ़ोतरी हो रही है. इस बाबत जिला प्रशासन की तैयारी नाकाफी नजर आती है. आग लगने की घटनाओं के कई घंटों बाद भी अग्निशमन विभाग की गाड़ियां नहीं पहुंच रहीं हैं. थाना हर्रैया क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत सोनपुर के मजरा भुलभुलिया गांव में शनिवार शाम अज्ञात कारणों से आग लग गई. घटना में तकरीबन 40 घर जलकर पूरी तरह राख हो गए. घटना के काफी देर बाद पहुंची अग्निशमन विभाग की फायर ब्रिगेड कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा पाई. हालांकि इस घटना में किसी प्रकार के मानवहानि की कोई सूचना नहीं है.

अज्ञात कारणों से लगी आग
हर्रैया के भुलभुलिया गांव में अज्ञात कारणों से लगी आग से हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई है लेकिन लगभग 50 घरों का राशन एवं अन्य सामान जल गया. आग इतनी तेज थी की देखते ही देखते पूरे मजरे को लपेट में ले लिया, जिससे लोगों का कोई सामान नहीं बचा सके. लोगों को रहने व खाने की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है.

जिलाधिकारी ने शुरू कराया राहत कार्य
जिलाधिकारी श्रुति, पुलिस अधीक्षक हेमंत कोटियाल, एसडीएम सदर अरुण कुमार गौड़, अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार शुक्ल ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू कराया. उच्च अधिकारियों ने अपने मातहतों को निर्देश दिया कि किसी प्रकार की समस्या इन लोगों को नहीं होनी चाहिए. आगजनी की घटना में जिनका नुकसान हुआ है, उन्हें प्रदेश सरकार द्वारा हर संभव मदद दिलवाई जाए.

यह भी पढ़ेंः गांव में लगी आग, 38 घर जले, एक बच्ची की मौत

अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार शुक्ला ने बताया कि पीड़ित परिवारों को राशन भोजन की व्यवस्था की गई है. लोगों के पास खाना बनाने के साधन न होने पर उन्हें पका पकाया भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. नुकसान का आकलन कर सहायता राशि तत्काल उपलब्ध कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details