उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 7, 2020, 8:24 PM IST

ETV Bharat / state

बलरामपुर में ललिया थाना बना कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट, मिले 34 नए मरीज

यूपी के बलरामपुर में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. जिले का ललिया थाना कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन गया है. जिले में शुक्रवार को 34 नए मरीज मिले हैं.

etv bharat
बलरामपुर में मिले कोरोना के नए 34 मरीज.

बलरामपुर:जिले में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. जिस तरह से जिले में टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई जा रही है, ठीक उसी तरह बड़ी संख्या में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मामले भी सामने आ रहे हैं. जिले में शुक्रवार को रिकॉर्ड 34 मरीजों के मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. इनमें से सबसे बड़े हॉटस्पॉट के रूप में जिले का ललिया थाना सामने आया है. यहां पर अब तक कुल 18 पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 17 पुलिस वालों की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है, जबकि एक दारोगा की जांच रिपोर्ट पहले ही पॉजिटिव आ चुकी है.


बलरामपुर जिले में कोविड-19 महामारी के दौरान अब तक कोरोना टेस्ट के लिए 32,862 सैंपल भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 31,784 सैम्पलों के परिणाम निगेटिव प्राप्त हुए हैं. जिले का कोविड जांच कोटा बढ़ने के बाद यहां पर रोजाना कम से कम एक हजार लोगों की सैंपलिंग ली जा रही है. इसके साथ ही कोरोना वायरस का रैपिड टेस्ट भी लगातार बढ़ाया जा रहा है.


नोडल अधिकारी ने दी जानकारी
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बारे में जानकारी देते हुए नोडल अधिकारी डॉ. एके सिंघल ने बताया कि शुक्रवार को बलरामपुर जिले में अब तक की सबसे बड़ी संख्या में संक्रमितों का आंकड़ा सामने आया है. शुक्रवार को कुल 34 लोग कोविड-19 महामारी के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं.

नोडल अधिकारी डॉ. सिंघल ने बताया कि जिले का ललिया थाना शुक्रवार को एक बड़े हॉटस्पॉट के रूप में सामने आया है, जहां पर अब तक कुल 18 कोविड-19 से संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं, जिनमें से 17 लोगों की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को ही पॉजिटिव आई है, जो बलरामपुर जिले के लिए रिकॉर्ड है.


यहां मिले नए केस
डॉ. सिंघल ने शुक्रवार को पाए गए पॉजिटिव मरीजों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 17 केस ललिया थाना शिवपुरा ब्लॉक से आए हैं. तीन केस मालदा इलाहाबाद पचपेड़वा ब्लॉक से आए हैं. 5 केस फुलवरिया बाईपास बलरामपुर से आए हैं. एक केस बेलवा सुल्तान ज्योत बलरामपुर से आया है. एक केस भगवती लगंज बलरामपुर से आया है. एक केस बंगला कॉलोनी बलरामपुर चीनी मिल से आया है. एक केस अल्लाहडीह तुलसीपुर ब्लॉक से सामने आया है. वहीं तुलसीपुर के बाजार इलाके की अगर बात की जाए तो 4 केस नई बाजार तुलसीपुर में, तो एक केस इटवा चौराहा तुलसीपुर से सामने आया है.

जिले में कुल पॉजिटिव केस
डॉ. सिंघल ने बताया कि इस तरह से अब तक कुल 395 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. इनमें से 223 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है, जबकि 9 लोगों की डेथ हो चुकी है. अब जिले में कुल 163 पॉजीटिव केस एक्टिव हैं, जिनका इलाज एल वन हॉस्पिटल में चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details