उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलिया: कोरोना वायरस को लेकर युवाओं ने चलाया जागरूकता अभियान

यूपी के बलिया जिले में पीएम मोदी के भाषण को आदर्श मानकर युवाओं ने कोरोना वायरस को लेकर अभियान चलाया. इस दौरान युवाओं ने जिला अस्पताल में चिकित्सकों के साथ मिलकर मरीज और तीमारदारों के हाथ सैनिटाइजर से धुलवाए और लोगों से कोरोना से बचने के लिए साफ-सफाई पर ध्यान देने की बात कही.

By

Published : Mar 21, 2020, 11:41 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

कोरोना वायरस के खिलाफ युवाओं ने चलाया जागरूकता अभियान
कोरोना वायरस के खिलाफ युवाओं ने चलाया जागरूकता अभियान

बलिया:कोरोना वायरस पर पीएम मोदी गुरुवार को भाषण दिया था, जिसमें पीएम ने लोगों से जागरूक रहने की अपील की थी. इसी भाषण को आदर्श मानकर युवा कार्यकर्ताओं ने लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया. इस दौरान उन्होंने जिला चिकित्सालय परिसर में चिकित्सकों के साथ मिलकर मरीजों और तीमारदारों के हाथ सैनिटाइजर से धुलवाए और कोरोना वायरस से बचाव के लिए साफ-सफाई पर ध्यान देने की अपील की.

कोरोना वायरस को लेकर युवाओं ने चलाया जागरूकता अभियान.

देश में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने से चिंता बढ़ने लगी है. जिला प्रशासन और स्वास्थ्य मंत्रालय लगातार एडवाइजरी जारी कर लोगों को एहतियात बरतने की बातें कर रहा है. इसी बीच युवाओं ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों के बीच अभियान चलाया और लोगों को वायरस से सतर्क रहने की हिदायत दी.

युवा समाजसेवी रिपुंजय पाठक ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रति मरीजों और तीमारदारों को जागरूक किया गया. अस्पताल के वार्ड में भर्ती मरीजों और उनके तीमारदारों को मास्क वितरित किए गए तो वहीं अस्पताल में पहुंचे लोगों को सैनिटाइजर से हाथ धुलवाए गए.

इसे भी पढे़ं-बलिया: शासनादेश के बाद भी खुल रहा स्कूल, पूछने पर अभद्रता पर उतरे प्रबंधक

22 मार्च को जनता कर्फ्यू को सफल बनाएं, जिससे कोरोना वायरस के फैलने पर रोक लगने की संभावना है.
-रिपुंजय पाठक,समाजसेवी

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details