उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलिया: युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा है. इस ज्ञापन में दलितों पर किए जा रहे अत्याचार को लेकर बात कही गई है.

By

Published : Nov 6, 2020, 2:58 PM IST

etv bharat
युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन.

बलिया:जिले में राष्ट्रीय कांग्रेस युवा पार्टी ने दलितों पर हो रहे अत्याचार को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा हैं. जिलाध्यक्ष जैनेंद्र पांडेय उर्फ मिन्टू की अध्यक्षता में महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया. युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने बताया कि यूपी में आए दिन महिलाओं व दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं. प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए पार्टी जिलाध्यक्ष ने कहा कि इन घटनाओं को रोकने में सरकार पूरी तरीके से विफल है.

घर से निकलने में लगता है डर
जिलाध्यक्ष जैनेंद्र पांडेय का कहना है कि प्रदेश में जंगलराज कायम है. उन्होंने बताया कि आज के समय में महिलाएं एवं बच्चियां अपने घर से बाहर निकलने में भी डरती हैं. दलितों पर अत्याचार की घटनाएं आए दिन समाचार पत्रों में देखने को मिल रही हैं. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हाथरस में दलित परिवार का मामला सामने आया है, उस मामले में भी सरकार कुछ नहीं कर रही है.

जैनेंद्र पांडेय ने बताया कि उपरोक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कई बार केंद्र सरकार और प्रदेश की योगी सरकार को पत्र लिखा है. बावजूद इसके तानाशाही रवैये वाली सरकार मूक दर्शक के रूप में लोगों के साथ व्यवहार कर रही है, जिसकी हम लोग कड़ी शब्दों में निंदा करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details