उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलिया: जिला अस्पताल में विद्युत केबिल खराब होने से नहीं हो रहा एक्स-रे और सीटी स्कैन

उत्तर प्रदेश के बलिया जिला अस्पताल में सात दिन पहले बिजली केबल खराब हो गई. इसकी वजह से अस्पताल में सीटी स्कैन और डिजिटल एक्स-रे होने में दिक्कत हो रही है. जिला अस्पताल के सीएमएस का कहना है कि बिजली विभाग के एक्सईएन को इसकी शिकायत की गई है. इसके बावजूद अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई.

By

Published : Jan 18, 2020, 12:17 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

etv bharat
बलिया जिला अस्पताल.

बलिया: जिला अस्पताल में पिछले 7 दिनों से 24 घंटे की सप्लाई देने वाली बिजली केबल खराब हो जाने से सीटी स्कैन और डिजिटल एक्स-रे होने में दिक्कत हो रही है. जिला अस्पताल के सीएमएस के अनुसार बिजली विभाग के एक्सईएन को इसकी शिकायत की गई है. इसके बावजूद अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई.

समस्या के बारे में जानकारी देते सीएमएस बीपी सिंह.
प्रदेश सरकार स्वास्थ्य को बेहतर करने के लिए जिला अस्पतालों को आने वाले समय में ट्रामा सेंटर में तब्दील करने की बात कर रहा है, लेकिन स्थानीय स्तर पर होने वाली असुविधाओं से जिला अस्पताल में मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिला अस्पताल में 24 घंटे की बिजली की सेवा उपलब्ध है, लेकिन 7 दिन पहले केबल में फॉल्ट होने के कारण यह सप्लाई बाधित हो गयी.

समस्या का समाधान नहीं हुआ
जिला अस्पताल के सीएमएस बीपी सिंह के अनुसार, केबल खराब होने की समस्या को लेकर बिजली विभाग के एक्सईएन से वार्ता की गई थी. उन्होंने कहा था 2 दिन में समस्या का समाधान होगा, लेकिन 7 दिन हो चुके हैं अभी तक समस्या बनी हुई है. इसके कारण सीटी स्कैन और डिजिटल एक्सरे नहीं किया जा सकता. जिले की लोकल बिजली से एक्स-रे करने में काफी परेशानी हो रही है.

इसे भी पढ़ें- लखनऊ कोर्ट ने मासूम से दुराचार और हत्या में सुनाई फांसी की सजा, 4 महीने में सुनाया फैसला

मामले को लेकर आला अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है .विद्युत विभाग के एक्सियन से वार्ता करने के लिए फोन भी किया जा रहा है तो अब फोन नहीं उठा रहे हैं.
-बीपी सिंह, सीएमएस

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details