उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलिया में नहीं खुलीं शराब की दुकानें, प्रशासन के आदेश का इंतजार कर रहे व्यापारी

By

Published : May 4, 2020, 3:35 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

यूपी के बलिया जिले में शराब की दुकाने अभी नहीं खुल पायी हैं. शराब व्यापारी जिला प्रशासन के आदेशों का इंतजार कर रहे हैं. आदेश मिलते ही दुकानदार सोशल टिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दुकान खोलेंगे.

etv bharat
बलिया में नहीं खुलीं शराब की दुकानें

बलियाःगृह मंत्रालय के आदेश के बाद यूपी के कई जिलों में शराब की दुकानों को सशर्त खोलने की अनुमति दे दी गई है. जिससे यूपी के कई जिलों में सोमवार को शराब की दुकानें खोली गईं. इसी कड़ी में बलिया जनपद में शराब कारोबारियों को जिला प्रशासन का आदेश न मिलने के कारण शराब की दुकानें नहीं खोली जा सकीं.

बलिया में नहीं खुलीं शराब की दुकानें

हालांकि दुकानदारों ने शराब की दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की पूरी तैयारी कर ली है. बताते चलें कि कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान देश भर में कुछ आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर अन्य सभी दुकानें बंद कर दी गईं थी. इसी कड़ी में लॉकडाउन के तीसरे चरण को 17 मई तक बढ़ाकर पूरे देश को ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन में बांटकर व्यापारियों को कुछ रियायत दी जा रही है.

शराब की दुकानों पर उमड़े लोग

बलिया जिले में लॉकडाउन की अवधि में 4 मई से दुकानदारों को मिलने वाली रियायत की जिला प्रशासन ने कोई अधिसूचना नहीं दी है. जिससे बलिया जिले में शराब की दुकानें नहीं खुल सकीं. इसके बावजूद शराब की दुकानों पर ग्राहकों की लाइनें देखने को मिली.

इसे पढ़े- गोरखपुर के युवा का सराहनीय कार्य, प्रशासन तक पहुंचा रहा श्रमिकों का दर्द


शराब व्यापारी ने दी जानकारी

सोमवार को बलिया जिले में शराब की दुकानें नहीं खोली जा सकीं. इसकी जानकारी देते हुए एक मॉडल शॉप के मालिक नमन अग्रवाल ने ईटीवी भारत से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से मॉडल शॉप को खोलने का कोई आदेश नहीं मिला है. सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए निर्देश मिले हैं. इसलिए हम लोग बैरिकेडिंग और सफेद रंग से सर्किल बना रहे हैं, जिससे मॉडल शॉप खुलने पर लोगों की भीड़ इकट्ठा ना हो. सुबह से लोग दुकान खुलने का इंतजार कर रहे हैं.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details