उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलिया: अवैध शराब की फैक्ट्रियों पर ग्रामीणों का धावा, बड़ी संख्या में भट्ठियां ढहाईं

By

Published : Jun 14, 2022, 1:39 PM IST

बलिया में ग्रामीणों ने अवैध कच्ची शराब की फैक्ट्रीयों पर धावा बोल कर उसे तोड़ फोड़ कर नष्ट कर दिया.साथ ही उनके उपकरणों को अपने कब्जे में लेकर घर ले गए.ग्रामीणों ने इसकी लाइव तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल कर दी है.इस घटना की लाइव तस्वीरें शासन और प्रशासन पर सवाल खड़े कर रही है.

etv bharat
अवैध कच्ची शराब की फैक्ट्रीयों पर ग्रामीणों का धावा

बलिया:जनपद के मनियर थानाक्षेत्र मेंग्रामीणों ने अवैध कच्ची शराब की फैक्ट्रियों पर धावा बोलकर उन्हें नष्ट कर दिया. साथ ही उनके उपकरणों को अपने कब्जे में लेकर घर चले गए. अवैध कच्ची शराबबनने से गांव के युवा नशे के लती हो रहे थे. गुस्साएग्रामीणों ने खुद ही फैक्ट्रियों को नष्ट कर दिया.

मामला मनियर थाना क्षेत्र के कक्करघट्टा का है. यहां काफी लंबे समय से अवैध कच्ची शराब के फैक्ट्रियां चल रही थीं. इसकी वजह से गांव के लड़के नशे के लती होते जा रहे थे. इसी वजह से गांव भी बदनाम हो गया था. इन सबके चलते गांव के लड़के और लड़कियों की शादियां होने में दिक्कत होने लगी थी. गुस्साए ग्रामीणों ने प्रशासन के बजाय खुद ही इन अवैध कच्ची शराब की फैक्ट्रियों को बंद करने का फैसला किया.

अवैध कच्ची शराब की फैक्ट्रीयों पर ग्रामीणों का धावा

इसे भी पढ़े-अवैध शराब को पुलिस टीम ने किया नष्ट, आरोपी गिरफ्तार

ग्रामीणों ने बताया कि दो क्षेत्र में कच्ची शराब की हजारों भट्ठियां हैं. अकसर जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत होती है. गांव में जहरीली शराब की फैक्ट्रियां सालों से चल रही हैं. इससे गांव का वातावरण खराब हो गया है. गांव के छोटे बच्चों ने भी शराब पीना शुरू कर दिया है. सभी ग्रामवासियों ने मिलकर भट्टी बंद करने का फैसला किया है.

ग्रामीणों ने बताया कि आज लगभग 50 भट्ठियां तोड़ी गई हैं. शराब कारोबारियों का इसमें दस लाख से अधिक का नुकसान हुआ है. हम सरकार से मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द इन शराब के कारखानों को बंद कर दिया जाए. ग्रामिणों ने जिला मजिस्ट्रेट और योगी सरकार से इस मामले में कार्यवाई की मांग की है.

ऐसी ही जरुरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप




ABOUT THE AUTHOR

...view details