उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 15, 2020, 6:47 PM IST

ETV Bharat / state

बलिया पुलिस ने दो शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार

यूपी के बलिया में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो लाख के लूट के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास से नगदी, तमंचा और बैंक के कुछ कागजात बरामद हुए हैं. वहीं पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है. बता दें कि पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर चेकिंग के दौरान पकड़ा.

पुलिस गिरफ्त में आरोपी.
पुलिस गिरफ्त में आरोपी.

बलियाः अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत नगरा पुलिस ने शनिवार देर शाम दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया. पुलिस अधीक्षक के द्वारा अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के अंतर्गत पकड़े गए आरोपियों के पास से दो तमंचा, चार जिंदा कारतूस, 50,500 रुपए की नगदी के साथ नगर एवं बैंक के कुछ आवश्यक कागजात बरामद हुए हैं.

जनपद में पुलिस अधीक्षक ने चलाया अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध अभियान.

गत दिनों की थी दो लाख की लूट
बता दें कि प्रभारी निरीक्षक नगरा यादवेंद्र पांडे के द्वारा मलप मोड़ पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. तभी मुखबिर द्वारा पुलिस को सूचना मिली कि गत दिनों 9 नवंबर को सिसवार कला में अभिषेक कुमार सिंह से दो लाख की लूट के आरोपी फिर से लूट की वारदात को अंजाम देने जा रहे हैं.

मुखबिर की सूचना पर पकड़े आरोपी
मुखबिर की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक यादवेंद्र पांडे के नेतृत्व में मलप मोड़ पर बैरिकेडिंग कर सघन चेकिंग शुरू कर दी. चेकिंग के दौरान लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपी पकड़े गए आरोपियों के पास से लगभग पचास हजार की नगदी, दो तमंचा, चार जिंदा कारतूस और 900 ग्राम गांजा बरामद किया. पकड़े गए आरोपियों की पहचान अविनाश सिंह उर्फ गोवर्धन निवासी सिसवा कला और ताहिर निवासी बक्सर (बिहार) के रूप में हुई है.

आरोपियों ने एक अक्टूबर 2020 को थाना सिकंदरपुर अंतर्गत ग्राम धनहरा में और 9 नवंबर 2020 को सिसवार कला थाना नगरा में लूट की वारदात को अंजाम दिया. आरोपियों के नाम दोनों ही लूट में पंजीकृत हैं. अपराधियों को पकड़ने के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा था. थाना नगरा एवं एसओजी की टीम ने शनिवार को दोनों अपराधियों को पकड़ लिया. घटना में लुटे हुए पैसे आधार कार्ड पासबुक आदि सामग्री बरामद की गई साथ ही उनके पास से अवैध हथियार भी बरामद हुए हैं. इसके अलावा घटना से संबंधित व्यक्तियों की तलाश जारी है .

देवेंद्र नाथ दुबे, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details