उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलिया: लॉकडाउन में ठेला लेकर घर रवाना हुए दो मजदूर

By

Published : Apr 5, 2020, 6:06 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

उत्तर प्रदेश के बलिया में लॉकडाउन की वजह से अब लोग अपने-अपने घरों की ओर पलायन कर रहे हैं. इसी क्रम में बलिया के दो मजदूर ठेले से ही अपने घर की ओर चल पड़े हैं.

ठेले से ही घर की और पहुंच रहे मजदूर
ठेले से ही घर की और पहुंच रहे मजदूर

बलिया: कोरोना वायरस को देखते हुए पूरेदेश को लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन से परेशान दिहाड़ी मजदूर शहर छोड़कर अपने-अपने गांव जा रहे हैं. वहीं देश की राजधानी में यातायात संचालन न होने के कारण प्रमोद और मुनेश्वर ठेले से ही अपने घर की ओर चल पड़े हैं.

दिल्ली से गाजियाबाद, अलीगढ़, कानपुर, इलाहाबाद वाराणसी, बलिया के रास्ते समस्तीपुर अपने घर का सफर यह लोग ठेले से ही कर रहे हैं.

डेढ़ सौ किलोमीटर प्रतिदिन कर रहे यात्रा
प्रमोद ने बताया कि दिल्ली में लॉकडाउन होने के बाद कामकाज सब बंद हो गया, जो रुपए थे वह भी खत्म हो गए खाने पीने का सामान भी समाप्त हो गया. इसके बाद 27 मार्च को दिल्ली से ठेला लेकर समस्तीपुर के लिए चल दिये. प्रतिदिन करीब डेढ़ सौ किलोमीटर की यात्रा करने के बाद आराम करते हैं और फिर आगे का सफर शुरू करते हैं.

कानपुर में कई समाजसेवियों ने हमें भोजन कराया और आगे का सफर के लिए खाना भी दिया, लेकिन बाकी शहरों में कहीं से भोजन उपलब्ध नहीं हुआ. लॉकडाउन समाप्त होने के बाद जब कोरोना वायरस का प्रकोप खत्म हो जाएगा, तब वापस दिल्ली मजदूरी करने जाएंगे.
-मुनेश्वर, मजदूर

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details