उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 16, 2020, 2:13 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ETV Bharat / state

बलिया: 40 लाख रुपये के अवैध शराब के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस अधीक्षक ने अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया है. वहीं चेकिंग के दौरान पुलिस ने ट्रक में भरे अवैध शराब को बरामद किया है. इसके साथ ही तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

three alcohol smugglers arrested
तीन शराब तस्कर गिरफ्तार

बलिया:जनपद के रसड़ा कोतवाली पुलिस ने अवैध शराब से भरी एक ट्रक को पकड़ा है. ट्रक में सवार तीन तस्कर भी पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं. बरामद शराब की कीमत करीब 40 लाख रुपये बताई जा रही है. यह अवैध शराब बिहार में बेचने के लिए ले जाई जा रही थी.


ट्रक से भरा था अवैध शराब
जनपद में पुलिस अधीक्षक ने अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया था. इस अभियान में रसड़ा कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. रसड़ा पुलिस ने सड़ौली पुलिया के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे. उसी दौरान पुलिस ने सामने से आती हुई एक ट्रक को रोका और उसकी तलाशी ली. ट्रक में अवैध शराब रखी हुई थी. वहीं पुलिस ने छापेमारी कर अवैध शराब बरामद कर ली है.


इस दौरान पुलिस ने गाड़ी में बैठे दो लोगों और ड्राइवर से पूछताछ की तो, उन्होंने बताया कि वह लोग हरियाणा से शराब लेकर बिहार बेचने के लिए ले जा रहे हैं. पुलिस के गिरफ्त में आए तीनों तस्करों में दो रोहतक हरियाणा के जबकि तीसरा बलिया जिले का रहने वाला है. पुलिस ने ट्रक से 980 पेटी में 8 हजार 8 सौ 80 लीटर अवैध शराब बरामद किया है. यह शराब हरियाणा राज्य में बिक्री के लिए वैध है. इसे बिहार में बेचने के लिए ले जाया जा रहा था.

रसड़ा पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद किया है. जिस ट्रक से अवैध शराब ले जाया जा रहा था, उसके आगे और पीछे के नंबर प्लेट पर अलग-अलग नंबर अंकित थे. फिलहाल तीनों शराब तस्करों का चालान कर जेल भेज दिया गया है. उनके आपराधिक इतिहास खंगाले जा रहे हैं.

-देवेंद्र नाथ, पुलिस अधीक्षक

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details