उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलिया: तहसीलदार ने मुख्य राजस्व अधिकारी पर लगाया रुपये मांगने का आरोप

यूपी के बलिया में एक तहसीलदार ने जिले के मुख्य राजस्व अधिकारी पर 1.20 लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया है. तहसीलदार का आरोप है कि रुपये नहीं देने पर अधिकारी ने अभद्रता की.

By

Published : Jan 2, 2020, 8:48 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

etv bharat
बलिया में तहसीलदार ने मुख्य राजस्व अधिकारी पर लगाए गंभीर आरोप.

बलिया: जिले के बांसडीह तहसील के तहसीलदार गुलाब चंद्रा ने जिले के ही मुख्य राजस्व अधिकारी ( सीआरओ) पर अभद्रता और मारपीट करने का आरोप लगाया है. गुलाब चंद्र के अनुसार जिले के मुख्य राजस्व अधिकारी प्रवरशील बरनवाल ने धमकाते हुए उनसे एक लाख 20 हजार रुपये की मांग की.

तहसीलदार ने लगाए गंभीर आरोप.

तहसीलदार ने बताया कि मुझे दो दिन पहले मुख्य राजस्व अधिकारी प्रवरशील बरनवाल ने अपने घर बुलाया. उन्होंने 10 हजार रुपये प्रति महीने के हिसाब से 12 महीनों के एक लाख 20 हजार रुपये की मांग की. इसका विरोध करने पर मुख्य राजस्व अधिकारी ने अभद्रता की.

तहसीलदार गुलाब चंद्रा ने बताया कि मुख्य राजस्व अधिकारी प्रवरशील ने अपने साथ पुराने काम का हवाला देकर दबाव बनाने की कोशिश की. तहसीलदार गुलाब चंद्रा का कहना है कि वे मुख्य राजस्व अधिकारी प्रवरशील के इस व्यवहार से बहुत पीड़ित हैं. इस मानसिक पीड़ा के साथ का करना संभव नहीं है. इस पूरे मामले की जानकारी जिलाधिकारी को दे दी गई है.

ये भी पढ़ें: बलिया: दही-जलेबी नहीं, सब्जी-जलेबी है यहां की पहचान

इस पूरे प्रकरण में मुख्य राजस्व अधिकारी मीडिया के सामने नहीं आए. जिलाधिकारी ने भी इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. लेकिन जिलाधिकारी ने इस बात को स्वीकार किया कि अधिकारियों के बीच कुछ विचारों में अनबन हुई है. मारपीट जैसी कोई घटना नहीं हुई है. इस मसले को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details