उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की बोगियों से करोड़ों की टैक्स चोरी

बलिया रेलवे स्टेशन (Ballia Railway Station) पर सियालदह ट्रेन की दो पार्सल बोगियों में बिना कागजात के माल सील होकर आया था. इसकी सूचना पर जीएसटी के अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

बलिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की बोगियों से करोड़ों की टैक्स चोरी का खेल
बलिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की बोगियों से करोड़ों की टैक्स चोरी का खेल

By

Published : Oct 20, 2022, 6:57 PM IST

बलियाःजनपद में रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की बोगियों में करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है. मामले की जानकारी पर वाराणसी डीआरएम ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है.

बता दें कि बुधवार को बलिया में सियालदह ट्रेन (Sealdah Train in Ballia) के दो पार्सल बोगियों में बिना कागजात के माल सील होकर आए थे. इसकी सूचना मिलने पर जीएसटी के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. इसे देखकर वहां पहुंचे व्यापारी वहां पर सामान छोडकर फरार हो गये. मामले की जानकारी पर बलिया में निरीक्षण करने आए वाराणसी (DRM) डीआरएम रामाश्रय पांडेय ने कहा कि मामले की जांच कराकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बलिया रेलवे स्टेशन पर सियालदह ट्रेन की दो पार्सल बोगीयो में बिना कागजात के समान पर डीआरएम रामाश्रय पांडे ने कही ये बातें..

जानकारी के अनुसार बलिया रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन सियालदह एक्सप्रेस से दो पार्सल बोगियां आती हैं. इसमें बिना कागजात के समान रहते हैं. इसकी मुखबिरी करते हुए किसी व्यक्ति ने बुधवार को सियालदह एक्सप्रेस (Sealdah Express) के दो बोगियों में बिना कागजात के समान पड़े होने की बात सेल टैक्स अफसर सहित अन्य अधिकारियों को दे दी. जानकारी होने पर तुरंत सेल टेक्स के ऑफर मौके पर पहुंच गए लेकिन वहां सील बोगियों को चेक नहीं कर पाए.

यह भी पढ़ें- घर से अपहरण कर किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म, दो आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details