उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलिया: ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के निर्देश पर नगरा विकासखंड का किया गया सर्वे

By

Published : May 3, 2020, 2:16 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

बलिया जिले के विकासखंड नगरा में आशा बहुओं के द्वारा बाहर से आए लोगों का सर्वे किया गया. साथ ही लोगों को जागरूक किया गया कि यदि कोई भी व्यक्ति गांव में महानगरों से आए तो इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को अवश्य दें.

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के निर्देश पर नगरा विकासखंड का किया गया सर्वे.
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के निर्देश पर नगरा विकासखंड का किया गया सर्वे.

बलिया: जिले के रसड़ा तहसील अंतर्गत विकासखंड नगरा के ग्राम सभा ताड़ी बाड़ा में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट विपिन जैन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम और आशा बहुओं द्वारा बाहर से आए लोगों का सर्वे किया गया.

स्वस्थ्य विभाग की टीम के अधिकारी सत्यम गौड़ ने बताया कि ताड़ी बड़ा गांव में वर्तमान समय में जनसंख्या 9197 है. कुल घरों की संख्या 1523 है, जिसमें बाहर से आए लोगों की संख्या 30 है.

इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग की टीम एवं आशा बहुओं के द्वारा यह बताया गया कि तीस लोग एक महीना पहले गांव में आए थे जो पूर्णता स्वस्थ हैं. गांव के लोगों से यह अपील की गयी यदि कोई भी व्यक्ति गांव में महानगरों से आए तो इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को अवश्य दें.

स्वास्थ्य विभाग की टीम एवं आंगनबाड़ी का कार्यकर्ता आशा किरण बहनों द्वारा क्षेत्रों में जागरूकता कार्यक्रम के तहत सर्वे किया गया. इसमें ग्राम प्रधान प्रतिनिधि गजन राजभर, राम इकबाल सिंह, सर्वजीत सिंह, सिंधु चौबे, संजय यादव ग्राम पंचायत अधिकारी, मन्नु सिंह चौहान, संतोष, शिवनाथ यादव एवं अन्य के सहयोग से यह सर्वे किया गया.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details