उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलियाः तहसीलदार के समर्थन में उतरे राजस्वकर्मियों ने की कार्रवाई की मांग

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में मुख्य राजस्व अधिकारी ने बांसडीह तहसीलदार के साथ अभद्रता की. जिसके बाद राजस्वकर्मी तहसीलदार के समर्थन में उतर आए हैं. राजस्वकर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर तहसील परिसर में ही धरना देने लगे और उन्होंने उप जिलाधिकारी बांसडीह को जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Jan 4, 2020, 12:26 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

etv bharat
तहसीलदार के समर्थन में उतरे राजस्वकर्मियों ने की कार्रवाई की मांग.

बलिया: जिले के मुख्य राजस्व अधिकारी ने बांसडीह तहसीलदार के साथ अभद्रता की. यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. शुक्रवार को बांसडीह तहसील के राजस्वकर्मी तहसीलदार के समर्थन में उतर आए. राजस्व कर्मियों ने पत्र के माध्यम से डीएम से मांग की कि इस पूरे प्रकरण में मुख्य राजस्व अधिकारी के खिलाफ 2 दिनों में एफआईआर दर्ज कराएं.

बांसडीह तहसील के तहसीलदार ने गुरुवार को मीडिया और डीएम को पत्र लिखकर जानकारी दी कि मुख्य राजस्व अधिकारी ने 1 लाख 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग की है. तहसीलदार ने सीआरओ और उनके तीन रिश्तेदारों पर मारपीट का भी गंभीर आरोप लगाया है, जिसके बाद पूरे जनपद में अधिकारियों के बीच हुए इस घटनाक्रम की खबर सुर्खियां बनी हुई है.

राजस्वकर्मियों ने मुख्य राजस्व अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

तहसीलदार के समर्थन में उतरे राजस्व कर्मचारी
शुक्रवार को बांसडीह तहसील के राजस्व कर्मियों ने तहसीलदार के समर्थन में प्रदर्शन शुरू किया. राजस्व कर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर तहसील परिसर में ही धरना देने लगे. उन्होंने उप जिलाधिकारी बांसडीह को जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सौंपा. तहसीलदार के समर्थन में कलेक्ट्रेट अधिवक्ता संघ भी उतर आया.

अधिवक्ता संघ के जिलाअध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह का व्यवहार सीआरओ ने तहसीलदार के साथ किया है उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अगर जल्द ही इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो पूरे जनपद स्तर पर हम लोग आंदोलन कर मुख्यालय में सीआरओ को घेरने का काम करेंगे.

इसे भी पढ़ें- काशी की गंगा आरती देख मोहित हुए गुजरात के पर्यटन मंत्री, किया ये अनुरोध

राजस्व अमीन संघ के जिलाध्यक्ष ने बताया कि मुख्य राजस्व अधिकारी द्वारा तहसीलदार बांसडीह के साथ किया गया व्यवहार अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. प्रदर्शन में अमीन संघ, लेखपाल संघ, कलेक्ट्रेट संघ और रजिस्ट्रार कानूनगो सभी तहसीलदार के साथ खड़े हैं. हम लोगों ने जिलाधिकारी महोदय को निवेदन पूर्वक पत्र के माध्यम से सीआरओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details