उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 2, 2021, 8:30 PM IST

ETV Bharat / state

रसड़ा पुलिस ने तीन शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार

रसड़ा पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर चोरी की योजना बनाते तीन चोरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि इन चोरों ने 13 दिसंबर की रात दो स्थानों पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था.

तीन चोर गिरफ्तार
तीन चोर गिरफ्तार

बलिया: अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार देर रात रसड़ा पुलिस ने गश्त के दौरान तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. शुक्रवार रात प्रभारी निरीक्षक रसड़ा, उप निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह, उप निरीक्षक राजकपूर सिंह रात्रि गश्त के दौरान कटहुरा मोड़ के पास मौजूद थे. तभी मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि कुछ लोग सिधागर घाट से पकवाईनार जाने वाले रोड टेड़ी पुलिया के पास चोरी की योजना बना रहे हैं.

इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक रसड़ा पुलिस टीम के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे. सूचना एकदम सही निकली मौके पर पुलिस को चोरी की योजना बनाते कुछ लोग मिले. इस पर पुलिस ने उन्हें पकड़ने का प्रयास किया तो वे फायरिंग कर भागने लगे. इस पर पुलिस ने पीछा कर तीन लोगों को पकड़ लिया. इस दौरान दो व्यक्ति भागने में कामयाब रहे.

अपराधियों की पहचान

बदमाशों की पहचान कमलेश कुमार राम, रमेश राम और नृपचन्द राम उर्फ चन्दन के रूप में हुई है. तीनों के पास से कुछ हथियार और जेवरात के अलावा कुछ सामान भी मिला है. पुलिस ने एक बाइक भी बरामद की है जिसका उपयोग ये चोरी की वारदात के लिए करने वाले थे.

दिसंबर में दो वारदातों को दिया अंजाम

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि इन लोगों ने 13 दिसंबर की रात रसड़ा-नगरा मार्ग के पास छितौनी ग्राम स्थित एक घर और कसेसर थाना भीमपुरा के एक घर में चोरी की थी. गिरफ्तार अपराधियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है. अन्य फरार अपराधियों की तलाश जारी है.

पुलिस अधीक्षक का बयान

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक बलिया संजय कुमार ने बताया गया कि बीती रात रसड़ा पुलिस को यह सूचना प्राप्त हुई कि कुछ लोग चोरी की नियत से बैठे हैं. सूचना पर पुलिस द्वारा घेराबंदी की गई. इन लोगों के द्वारा पुलिस टीम पर फायरिंग किया गया. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ा है. अभियुक्तों के पास से पुलिस ने तमंचा और कारतूस बरामद किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details