उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलिया गोलीकांड: आरोपी धीरेंद्र सिंह को घटनास्थल ले जाकर पुलिस ने की पूछताछ

By

Published : Oct 22, 2020, 6:04 PM IST

Updated : Oct 22, 2020, 8:01 PM IST

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में कोटे की दुकान के चयन को लेकर धीरेंद्र सिंह ने जयप्रकाश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्या के तीसरे दिन पुलिस ने आरोपी को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया था. सीजीएम ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था, जिसके बाद गुरुवार को पुलिस ने आरोपी को घटनास्थल पर ले जाकर पूछताछ की.

पुलिस के साथ धीरेंद्र सिंह.
पुलिस के साथ धीरेंद्र सिंह.

बलिया: जनपद के रेवती थाना क्षेत्र स्थित ग्राम सभा दुर्जनपुर में कोटे की दुकान को लेकर हुए विवाद में गोली मारकर एक शख्स की हत्या कर दी गई थी. घटना के दौरान धीरेंद्र सिंह ने बीते गुरुवार 15 अक्टूबर को जयप्रकाश पाल को गोली मार दी थी, जिसकी अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई थी. हत्याारोपी को कोर्ट से रिमांड पर लेने के बाद पुलिस गुरुवार को घटनास्थल पर ले गई, जहां उससे करीब डेढ़ घंटे तक पूछताछ की गई.

जानें पूरा मामला
बलिया गोलीकांड के आरोपी धीरेंद्र सिंह को घटना के तीसरे दिन पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया था. धीरेंद्र सिंह को कड़ी सुरक्षा के बीच बीते रविवार की देर रात बलिया कोतवाली में रखा गया था, जिसे पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच जिला न्यायालय के समक्ष सोमवार की सुबह पेश किया था. प्रकरण में सुनवाई करते हुए सीजीएम द्वारा धीरेंद्र सिंह को न्यायिक अभिरक्षा में 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया. वहीं इस दौरान पुलिस ने धीरेंद्र सिंह से पूछताछ करने के लिए कोर्ट से 48 घंटे की रिमांड मांगी थी. इसी के तहत आज गुरुवार को पुलिस धीरेंद्र प्रताप सिंह को दुर्जनपुर गांव में घटनास्थल लेकर पहुंची थी, जहां पुलिस ने आरोपी से करीब डेढ़ घंटे तक पूछताछ की.

पुलिस ने पूछताछ में आरोपी से वारदात के अलावा भी कई सवाल पूछे, जिनका जिक्र एफआईआर में था. वहीं आरोपी से पूछताछ के दौरान रेवती थाना क्षेत्र स्थित दुर्जनपुर गांव में हुए हत्याकांड को लेकर ही नहीं, बल्कि हत्‍या से जुड़े अन्‍य पहलुओं के बारे में भी पुलिस ने पूछताछ की.

Last Updated : Oct 22, 2020, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details