उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलिया: लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे लोग, बच्चों के साथ सड़कों पर निकल रहीं महिलाएं

By

Published : Apr 7, 2020, 9:12 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

बलिया में लोगों पर कोरोना माहमारी का कोई असर नहीं है. वे सामान्य दिनों की तरह ही सड़कों पर भीड़ लगा रहे हैं और लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं. जहां एक ओर पुरुष बाहर घूमते मिल रहे हैं तो वहीं महिलाएं भी बच्चोंं को गोद में लिए घरों से बाहर आ रही हैं.

lockdown
लॉकडाउन के दौरान बाहर निकर रहे लोग.

बलिया: जिले में लॉकडाउन का उल्लंघन लगातार होते देखा जा रहा है. जिला प्रशासन ने सुबह 7:00 बजे से 10:00 बजे तक 3 घंटे के लिए लोगों को आवश्यक वस्तुएं खरीदने की छूट दी है, लेकिन लोग इस छूट का गलत फायदा उठाते हुए सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं. वे सड़कों पर हुजूम लगा रहे हैं.

लॉकडाउन के दौरान बाहर निकल रहे लोग.

यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. लॉकडाउन के14वें दिन बलिया में लोग सड़कों पर झुंड बनाकर चलते हुए दिखाई दे रहे हैं. शहर के काफी व्यस्त इलाके माल गोदाम रोड पर बाइक सवार लोगों का लगातार आना जाना लगा हुआ है. वहीं दूसरी ओर महिलाएं अपने बच्चों को लेकर सड़क पर दिखाई दे रही है. सोशल डिस्टेंसिंग को दरकिनार कर दिया गया.

जिला प्रशासन लगातार लोगों को अपने घर में रहने की अपील कर रहा है. बावजूद इसके लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. पुलिस प्रशासन लगातार लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है, लेकिन लोग अपने घर से बाहर निकलने में बहादुरी समझ रहे हैं.

जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने कड़ाई करते हुए लॉकडाउन की छूट के समय में 1 घंटे की कटौती भी की है. बावजूद इसके लोग सड़कों पर घूमते हुए नजर आ रहे हैं.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details