उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलियाः ओलंपिक में पदक लाने वाले खिलाड़ियों को मिल रहा छह करोड़ का पुरस्कार

यूपी के बलिया में मंडलीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ यूपी के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने किया. उन्होंने यूपी के खिलाड़ियों को विश्व पटल पर प्रदेश का नाम ऊंचा करने के लिए पुरस्कार देने की घोषणा की.

By

Published : Dec 5, 2019, 11:48 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

etv bharat
बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ

बलियाः जिले के वीर लोरिक स्टेडियम में दो दिवसीय मंडलीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया. दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता के पहले दिन आजमगढ़ मंडल के तीनों जिलों के खिलाड़ियों ने मार्च करते हुए अपनी-अपनी प्रतिभाओं से लोगों को अचंभित किया. खेल मंत्री ने कहा कि ओलंपिक में यूपी का खिलाड़ी पदक लाता है तो सरकार उसे छह करोड़ रुपए इनाम में दे रही है.

ओलंपिक में पदक लाने वाले खिलाड़ियों को मिल रहा छह करोड़ का पुरस्कार.
खेल प्रतियोगिताओं को लेकर खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि प्रतिस्पर्धा होती है, तभी प्रतिभाएं उभर कर सामने आती हैं. उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता शिक्षा, खेल, रोजगार, सिविल सर्विसेज या राजनीति कहीं भी हो उसी के द्वारा उत्कृष्ट प्रतिभाएं लोगों के सामने आती हैं.

पढ़ेंः-बलिया: हैदराबाद की घटना से आहत बीएड छात्रा ने लिखी कविता- 'वो रावण तो मर्यादित था'

छात्रों की संख्या कम देखकर बीएसए को दी हिदायत
खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने प्रतियोगिता में खिलाड़ियों की संख्या कम होने पर नाराजगी जताई. उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को हिदायत देते हुए कहा कि इतनी बड़े आयोजन में खामियां दिख रही हैं. प्रतिस्पर्धा को और वृहद रूप दिया जाए. इसे और विस्तार किया जाए, ताकि अधिक से अधिक प्रतिभाएं इसमें से निकल कर सामने आ सकें.

ओलंपिक के प्रतिभागियों को भी मिल रहा 10 लाख
खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश में नरेंद्र मोदी जी की सरकार और प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार के बाद लगातार खेलों को बढ़ावा दिया जा रहा है. सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों को पुरस्कार दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ओलंपिक में पदक लाने वाले उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों को छह करोड़ रुपए सरकार दे रही है, इतना ही नहीं ओलंपिक में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों को भी 10 लाख रुपए का इनाम दिया जा रहा है.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details