उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तेरा तुझको अर्पित क्या लागे मेरा: विधायक सुरेन्द्र सिंह

By

Published : Jan 2, 2022, 10:15 PM IST

बलिया में द्वाबा शिक्षा महोत्सव कार्यक्रम में बैरिया के विधायक सुरेन्द्र सिंह ने 19 करोड़ 12 लाख रुपये की लागत से बने राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज का लोकार्पण किया. वे अपने क्षेत्र की जनता की सेवा पूरी निष्ठा पूर्वक किये हैं.

विधायक सुरेन्द्र सिंह
विधायक सुरेन्द्र सिंह

बलिया : बैरिया क्षेत्र के इम्ब्राहिमाबाद में द्वाबा शिक्षा महोत्सव कार्यक्रम में बैरिया के विधायक सुरेन्द्र सिंह ने 19 करोड़ 12 लाख रुपये की लागत से बने राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज का लोकार्पण किया.

इस मौके पर उमड़े जन सैलाब को सम्बोधित करते हुए बैरिया विधायक ने कहा कि तेरा तुझको अर्पित क्या लागे मेरा. उन्होंने कहा कि वे एक शिक्षक हैं. जिसे क्षेत्र की जनता ने अपना आशीर्वाद देकर विधायक बनाया है. वे अपने क्षेत्र की जनता की सेवा पूरी निष्ठा पूर्वक किये हैं. विधायक ने कहा कि द्वाबा शिक्षा का हब बने यह मेरा सपना था.

इसे भी पढ़ेंःओवैसी भारतीय राजनीति का दूसरा जिन्ना : विधायक सुरेंद्र सिंह

यहां के छात्र-छात्राओं को टेक्निकल शिक्षा के लिये शहर न भागना पड़े, इसके लिए मैंने इम्ब्राहिमाबाद में पॉलिटेक्निक कॉलेज खोलने का निर्णय लिया. मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा हैं कि इस कॉलेज में इसी सत्र से काउंसिल कराकर छात्र -छात्राएं नामांकन कराकर पढ़ाई कर सकेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हमारी मांग पर शिक्षा के लिये सर्वाधिक सहयोग दिया. पॉलिटेक्निक कालेज के अतिरिक्त सोनबरसा में विज्ञान वर्ग के छात्र, छात्राओं के लिए राजकीय महाविद्यालय भी बहुत आवश्यक था, जिसे मुख्यमंत्री ने मेरी मांग पर पूरा कर दिया.

यह महाविद्यालय भी बनकर तैयार हो चला हैं. गंगा पार नौरंगा में लंबे समय से एक इंटर कॉलेज की आवश्यकता महसूस की जा रही थी. वहां भी राजकीय इंटर कॉलेज बन रहा हैं.

विधायक ने कहा कि हमारे क्षेत्र में किसी की माफियागिरी नहीं चलने वाली. क्षेत्र अब राशन माफियाओं से मुक्त है. गरीबों को समय से राशन मिल रहा है. कटान से बचाव के लिए बहुत कार्य हुआ हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details