उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

विश्वकीर्तिमान बनाने वाली बलिया की बेटी सम्मानित

श्रीमद्भगवदगीता पर आधारित 'मोक्ष का वृक्ष' पेंटिंग बनाकर कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करने वाली बलिया की बेटी नेहा सिंह को यूपी सरकार के राज्यमंत्री अनिल राजभर ने गुरुवार को सम्मानित किया.

बलिया राज्यमंत्री अनिल राजभर ने नेहा सिंह को किया सम्मानित
बलिया राज्यमंत्री अनिल राजभर ने नेहा सिंह को किया सम्मानित

By

Published : Dec 25, 2020, 3:32 PM IST

Updated : Jan 18, 2021, 7:19 PM IST

बलिया: यूपी सरकार के राज्यमंत्री अनिल राजभर गुरुवार को जनपद की रसड़ा तहसील के देहरी ग्राम सभा पहुंचे. जहां उन्होंने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने वाली बलिया की बेटी नेहा सिंह को सम्मानित किया. देहरी ग्राम सभा की रहने वाली नेहा सिंह का नाम उनकी पेंटिंग 'मोक्ष का वृक्ष' के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है. नेहा सिंह की पेंटिंग 'मोक्ष का वृक्ष' श्रीमद्भगवद्गीता पर आधारित है. पेंटर नेहा सिंह को सम्मानित करते हुए राज्यमंत्री अनिल रजभर ने कहा कि, प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती.

पेंटर नेहा सिंह को किया गया सम्मानित


राज्यमंत्री अनिल राजभर ने कहा कि नेहा सिंह ने बलिया और पूर्वांचल की नहीं बल्कि पूरे भारतवर्ष को गौरवान्वित करने का कार्य किया है. इसके लिए यह बधाई की पात्र हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि आज के समय में हमारे युवा भारतीय संस्कृति को भूलते जा रहे हैं, ऐसे में नेहा सिंह ने उस यादगार को युवाओं के अंदर जागृत करने का कार्य किया है. श्रीमद्भगवद्गीता पर आधारित मोक्ष के वृक्ष के विषय पर राज्यमंत्री द्वारा यह बताया भक्ति, ज्ञान, और वैराग्य को ही भागवत कहते हैं.

इस मौके पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के उत्तर प्रदेश के प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाली पेंटर नेहा सिंह को सम्मानित करते हुए कहा कि आज लोग बेटे और बेटियों में फर्क कर रहे हैं और बेटियों को पढ़ाना नहीं चाहते, जबकि सदियों से हमारे धर्म की रक्षा बेटियां ही करती आई हैं. सती सावित्री, सती अनसूया और माता सीता, सुलोचना आदि किसी ना किसी की बेटी ही थीं, जिनका नाम आज भी वेदों और पुराणों में बड़े आदर के साथ लिया जाता है. इस मौके पर रसड़ा नगर पालिका के चेयरमैन मोती रानी सोनी ने मां दुर्गा की चांदी प्रतिमा देकर नेहा सिंह को सम्मानित किया.

Last Updated : Jan 18, 2021, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details