उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भव्य तरीके से मनाया जाएगा जननायक चंद्रशेखर विवि का स्थापना दिवस

बलिया जिले में जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय का स्थापना दिवस इस बार भव्य तरीके से मनाया जाएगा. कुलपति प्रोफेसर कल्पलता पांडे ने बताया कि इस बार तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

By

Published : Dec 10, 2020, 3:00 PM IST

जननायक चंद्रशेखर विवि का स्थापना दिवस
जननायक चंद्रशेखर विवि का स्थापना दिवस

बलिया: जिले में जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस को भव्य तरीके से मनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है. कुलपति प्रोफेसर कल्पलता पांडे ने बुधवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस पर तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन होगा, जो 20, 21 और 22 दिसंबर को आयोजित होगा.

20 दिसंबर को होंगे ये कार्यक्रम
प्रोफेसर कल्पलता पांडे ने बताया कि कार्यक्रम के पहले दिन 20 दिसंबर को कल्चरल प्रोग्राम, 21 को वेबीनार और 22 दिसंबर को मुख्य कार्यक्रम होगा. 7 दिसंबर से ही जिले के विभिन्न विद्यालयों में कल्चरल प्रोग्राम हो रहे हैं, जो 16 दिसंबर तक होंगे. इसमें गायन, वादन, मेहंदी प्रतियोगिता, क्विज प्रतियोगिता आदि शामिल हैं. इन प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान और दो सांत्वना पुरस्कार पाने वाले प्रतिभागियों की प्रस्तुति 20 दिसंबर को होगी. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी होंगे.

21 दिसंबर को 'लिविंग लिजेंड्स ऑफ बलिया‘ वेबीनार
कुलपति प्रो. कल्पलता पांडे ने बताया कि 21 दिसंबर को ‘लिविंग लिजेंड्स ऑफ बलिया‘ विषयक वेबीनार का आयोजित होगा. इस वेबीनार के शुभारंभ के अवसर पर डिप्टी सीएम डाॅ. दिनेश शर्मा वर्चुअल रूप से शामिल होंगे. वेबीनार के समापन पर उपसभापति हरिवंश जी के कार्यक्रम का प्रयास हो रहा है, जो जल्द ही फाइनल हो जाएगा.

उन्होंने बताया कि ‘लिविंग लिजेंड्स ऑफ बलिया‘ ग्रुप में फिलहाल 65 लोग जुड़े हैं, जो यहां के निवासी हैं और इन्हें अलग-अलग क्षेत्रों में ख्याति प्राप्त हैं. वेबीनार में सभी लोग अपने अनुभवों को साझा करेंगे. इसके अलावा इसी दिन ‘लिविंग लिजेंड्स ऑफ बलिया‘ की वेबसाइट का शुभारंभ भी किया जाएगा.

22 दिसंबर के कार्यक्रम का विवरण
उन्होंने बताया कि 22 दिसम्बर को स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्य कार्यक्रम होगा. इस दिन के अतिथि राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर, लोकसभा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त व ग्राम्य विकास राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला होंगे. विभिन्न प्रतियोगिताओं में अव्वल आए प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण समारोह के बाद पूर्व पीएम चन्द्रशेखर जी की स्मृति में व्याख्यान होगा. कुलपति ने बताया कि मुख्य कार्यक्रम के दिन शाम 5ः30 बजे यूनिवर्सिटी कैम्पस में दीप जलाए जाएंगे. इसमें राष्ट्रीय सेवा योजना, एनसीसी और रोवर्स रेंजर्स की ईकाईयों द्वारा सहयोग कर भव्यता प्रदान की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details