उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलिया : नियमों को ताक पर रखकर चल रहे हॉस्पिटल और मॉल

हॉलिस्टिक क्यूर हॉस्पिटल में मुख्य फायर सर्विस ऑफिसर तबारक हुसैन ने छापेमारी की. यहां आग बुझाने के यंत्र खराब मिले साथ ही जो उपकरण लगाए गए थे वह बंद थे. इतना ही नहीं आग बुझाने के लिए पानी की सप्लाई देने वाले पाइप लाइनों में भी पर्याप्त पानी मौजूद नहीं पाया गया.

By

Published : Apr 30, 2019, 10:57 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

फायर सर्विस विभाग की अनदेखी कर चल रहे हॉस्पिटल और मॉल.

बलिया: गर्मी के मौसम में आग लगने की घटनाएं आम होती जा रही हैं. ऐसे में शहर के बड़े मॉल और हॉस्पिटल में आग लगने की वारदात से बचने के लिए व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए बलिया के फायर सर्विस विभाग ने जिले के हॉलिस्टिक क्योर हॉस्पिटल और सिटी लाइफ मॉल में छापेमारी की. यहां विभाग के अधिकारियों को भारी अनियमितता मिली. वहीं सिटी लाइफ मॉल को पूर्व में दिए गए नोटिस का जवाब न देने पर सीज करने की कार्रवाई के लिए शासन को लिखने की बात की गई है.

फायर सर्विस विभाग की अनदेखी कर चल रहे हॉस्पिटल और मॉल.

नियमों को ताक पर रखकर चल रहे हॉस्पिटल

  • मुख्य फायर सर्विस ऑफिसर तबारक हुसैन और उनकी टीम ने टाउन हॉल के सामने स्थित सिटी लाइफ मॉल में छापेमारी की.
  • सिटी लाइफ मॉल के बेसमेंट को सामान भरकर पूरी तरीके से आकुपाई किया गया है, इसके साथ ही फायर फाइटिंग के साधारण उपकरण मिले जो एक बड़े मॉल के लिए नाकाफी हैं.
  • फायर विभाग के सीएफओ के मुताबिक पूर्व में भी सिटी लाइफ को कई नोटिस दिए जा चुके हैं, लेकिन अभी तक किसी भी नोटिस का मालिक ने जवाब नहीं दिया है.
  • नियमों की अनदेखी करने पर कठोर कार्रवाई की जाती है और यदि तीन से चार बार शिकायत का उत्तर नहीं दिया जाता तो भवन को सील करने की कार्रवाई की जाती है.
Last Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details