उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलिया जिला अस्पताल बना स्वास्थ्य कर्मियों का धरना स्थल, CMS ने जताया ऐतराज

यूपी के बलिया जिला अस्पताल को कर्मचारियों ने धरना स्थल बना दिया है. अपने बोनस एरियर की मांग को लेकर अस्पताल परिसर में ही लाउडस्पीकर लगाकर नारेबाजी कर रहे प्रदर्शनकारियों का जिला अस्पताल के सीएमएस ने ऐतराज जताया है.

By

Published : Mar 4, 2020, 4:48 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ETV BHARAT
संघर्ष समिति के बैनर तले स्वास्थ्य कर्मियों का विरोध प्रदर्शन.

बलिया: स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अपने बोनस एरियर की मांग को लेकर जिला अस्पताल को ही धरना स्थल बना दिया. धरनारत कर्मचारी अस्पताल परिसर में ही लाउडस्पीकर लगाकर शासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे, जिसको लेकर जिला अस्पताल के सीएमएस ने ऐतराज जताया है.

संघर्ष समिति के बैनर तले स्वास्थ्य कर्मियों का विरोध प्रदर्शन.

संघर्ष समिति के बैनर तले विरोध प्रदर्शन

चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संघर्ष समिति के बैनर तले स्वास्थ्य कर्मचारी सीएमओ कार्यालय के सामने ही धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. सीएमओ कार्यालय बलिया जिला अस्पताल परिसर में ही स्थित है. कर्मचारियों ने अपने क्रमिक अनशन के दूसरे दिन नारेबाजी करते हुए अपनी मांगे रखी. वहीं मांगे पूरी न होने की स्थित तक आंदोलन को तेज करने की बात भी कही.

संघर्ष समिति के अध्यक्ष विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि हम लोगों का 2016-17 से चार साल का बोनस अभी तक नहीं मिला है. साथ ही इन चार साल का डीए एरियर का भी भुगतान नहीं किया गया. उनका कहना है कि सातवें वेतन आयोग का पैसा गत वर्ष आया था, लेकिन यहां के अधिकारियों की लापरवाही के कारण वह पैसा भी वापस चला गया.

यहां पर प्रदर्शन करने की कोई अनुमति नहीं होती है. यह उचित भी नहीं है क्योंकि जिला अस्पताल में मरीज भर्ती हैं. लाउडस्पीकर की आवाज से मरीजों को परेशानी हो रही है. मरीजों को शांति चाहिए.

-बीपी सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details