उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलिया: ड्यूटी में तैनात सिपाही ने ब्लड देकर बचाई 10 साल की दुष्कर्म पीड़िता की जान

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक हेड कॉन्सेटबल ने ब्लड देकर दुष्कर्म पीड़िता की जान बचाई. दरअसल, बलिया के फेफना थाना अंतर्गत एक गांव में 10 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म की वारदात हुई थी.

By

Published : Jan 15, 2020, 3:47 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

etv bharat
सिपाही ने ब्लड देकर बचाई दुष्कर्म पीड़िता की जान

बलिया: यूपी पुलिस अक्सर अपनी कार्यशैली को लेकर चर्चा में रहती है, लेकिन बलिया में इसी पुलिस का एक मानवीय चेहरा सामने आया है. ड्यूटी पर तैनात एक हेड कॉन्स्टेबल ने अपना ब्लड देकर 10 साल की मासूम बच्ची की जान बचाई.

सिपाही ने ब्लड देकर बचाई दुष्कर्म पीड़िता की जान
दरअसल, बलिया के फेफना थाना अंतर्गत एक गांव में 10 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म की वारदात हुई. आरोपी गांव का ही 14 साल का नाबालिग है, जो घटना के बाद से फरार है. घटना की जानकारी पीड़िता के परिजनों ने फेफना थाना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़िता की इलाज के लिए जिला महिला अस्पताल पहुंचाया. आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश में जुट गई.

ये भी पढ़ें- पुलिस पर लोगों का विश्वास बढ़ाने का करेंगे प्रयास: सुजीत पांडेय

महिला अस्पताल में गंभीर हालत में पहुंची पीड़िता का इलाज शुरू किया गया, जहां चिकित्सकों ने पीड़िता के लिए बी पॉजिटिव ब्लड लाने को कहा. इस पर वहां मौजूद लोगों में सिर्फ फेफना थाने में तैनात हेड कॉन्स्टेबल सुरेंद्र प्रचेरा का ही ब्लड ग्रुप बी पॉजिटिव था. इसके बाद सिपाही ने अपना एक यूनिट ब्लड दिया. जिससे दुष्कर्म पीड़िता को चढ़ाया गया और उसकी जान बचाई गई.

ब्लड बैंक के लैब असिस्टेंट दिवाकर देव ने बताया कि फेफना थाने के थानाध्यक्ष और सिपाही आए थे. महिला अस्पताल में भर्ती दुष्कर्म पीड़िता मासूम को चढ़ाना था. इसलिए सिपाही सुरेंद्र प्रसाद ने अपना एक यूनिट ब्लड दिया.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details