उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलिया: पंचायत भवन निर्माण को लेकर ग्रामीणों में रोष

By

Published : Sep 19, 2020, 6:43 PM IST

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में पंचायत भवन निर्माण को लेकर ग्रामीणों में रोष है. ग्रामीणों का कहना है कि निर्माण के लिए जिस भूमि का चयन किया गया है. वहां सात माह तक जलभराव रहता है.

जानकारी देता ग्रामीण.
जानकारी देता ग्रामीण.

बलिया: जिले के ग्राम सभा दोथ में पंचायत भवन निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने रोष है. ग्रामीणों ने कहना है कि पंचायत भवन निर्माण के लिए चयनित भूमि पर करीब सात माह तक जल भराव रहता है. वहीं ग्रामीणों ने बताया कि भूमि खतौनी में जल भराव के नाम से अंकित है. इस संबंध में ग्रामीणों ने खंड विकास अधिकारी सियर को लिखित में शिकायत दी है.


ग्रामीणों ने बताया कि दो सितंबर को शिकायत पर एडीओ पंचायत को आदेशित किया गया था कि मौके पर जाकर खुली बैठक कर जमीन का चयन किया जाए. ग्रामीणों ने एडीओ पंचायत और ग्राम प्रधान पर आरोप लगाते हुए कहा कि दो सप्ताह का समय बीत जाने के बाद भी किसी तरह की कोई बैठक नहीं की गई. जिस कारण ग्रामीणों में रोष हैं. वहीं ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान और ग्राम विकास अधिकारी पर सरकारी पैसे के दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया

ग्रामीण आशुतोष ने बताया कि जिस भूमि का चयन पंयायत भवन के लिए किया गया है. वहां पर कोई रास्ता भी नहीं जाता है. उन्होंने बताया कि एडीओ पंचायत सियर के द्वारा यह बार-बार यह कहा जा रहा है कि जहां पर प्रधान कहेंगे वहीं पर पंचायत भवन का निर्माण कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details