उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलिया: 8 गोवंशों के साथ 5 पशु तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Feb 27, 2020, 2:20 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

बलिया के बांसडीह थाना क्षेत्र में मुखबिर की सूचना पर आठ गोवंशों के साथ पांच पशु तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. सभी अपराधियों पर अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया है.

etv bharat
5 पशु तस्कर गिरफ्तार

बलिया: पुलिस अधीक्षक द्वारा अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए चलाए गए चेकिंग अभियान के तहत बुधवार को बांसडीह पुलिस ने आठ गोवंशों के साथ पांच पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया.

अपराधी बांसडीह थाना क्षेत्र में ग्राम ताहिरपुर के आगे टीएस बंधे पर मौजूद थे. तभी मुखबिर से सूचना मिली कि मनियर की तरफ से कुछ व्यक्ति एक पिकअप पर कुछ पशुओं को लेकर बिहार ले जा रहे हैं. इस सूचना पर विश्वास कर पुलिस ने सुल्तानपुर चौकी मोड़ पर पहुंचकर पिकअप का इंतजार करने लगी. थोड़ी देर में एक पिकअप मनियर की तरफ से तेजी से आता दिखाई दिया.

पुलिस के उपर चढ़ाने लगे थे पिकअप
पिकप को रुकने का इशारा किया गया तो पिकअप चालक पुलिस टीम को जान से मारने की नियत से गाड़ी ऊपर चढ़ाने का प्रयास करते हुए भागने लगा. पुलिस टीम अपनी जान बचाने के लिए तेजी से हटी.

थोड़ी ही दूर पिकअप ज्योहीं आगे बढ़ा कि सामने से ट्रैक्टर ट्राली आ गया. बंधे का रास्ता सकरा होने के कारण पिकअप रुक गया, जिसको पुलिस टीम द्वारा दौड़ाकर गाड़ी में बैठे आरोपियों को मौके से ही पकड़ लिया.

पकड़े गए आरोपियों में से तसौवर पुत्र गुलाम सबिर निवासी भागीपुर तकिया थाना गड़वार, शकील अहमद पुत्र शमीम भागीपुर तकिया थाना गड़वार, अली अख्तर कुरैशी पुत्र फजील अहमद निवासी काजीपुरा थाना सदर कोतवाली बलिया तथा बब्लू नट पुत्र सुलेमान नट निवासी ग्रा0 आदर थाना बांसडीह बलिया बताया गया.

आरोपियों को भेजा गया जेल
इनके पास से 8 गोवंशीय पशु एक पीकअप, जिसका रजिस्ट्रेशन नं0- UP 60 AT 4394 जो तसौवर पुत्र गुलाम साबिर निवासी भागीपुर तकिया थाना गड़वार जिला बलिया के नाम से बता रहे हैं. आरोपी इसका कोई कागजात नहीं दिखा सके. गाड़ी को धारा 207 MV ACT में सीज किया गया है. इस सम्बन्ध में थाना बांसडीह पर मु0अ0सं0 45/20 धारा 3/5ए/8 गो हत्या निवारण अधि0 उ0प्र0 व 11 पशु क्रुरता निवारण अधिनियम तथा मु0अ0सं0 46/20 धारा 307 भादवि का अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ें:-कौशांबीः टीईटी पास कराकर नौकरी दिलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details