उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलिया: 15 दिन में किसान के साथ दो बार हुई ये अनहोनी, नहीं सुन रही पुलिस

By

Published : Nov 4, 2020, 6:35 PM IST

यूपी के बलिया में एक किसान की सैकड़ों क्विंटल मछलियां मर गईं. पीड़िता का कहना है कि शिकायत के बाद भी पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है.

etv bharat
मछलियों की मौत.

बलिया: जिले में मछलियों के मौत से एक किसान परेशान है. बुधवार को पीड़ित सोनू सिंह ने मामले की शिकायत दोकटी पुलिस से की. पीड़ित का कहना है कि इस मामले में पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है.

यहां का है मामला

मामला दोकटी थाना क्षेत्र के श्रीपतिपुर गांव का है. यहां मत्स्य पालक अमित उर्फ सोनू सिंह गांव के ही लालचंद बिंद के पट्टे की पोखरे में पार्टनरशिप कर मत्स्य पालन करता है. बीते हफ्ते संदिग्ध परिस्थितियों में पोखरे में सैकड़ों क्विंटल मछलियां मर गईं. इसकी सूचना उन्होंने स्थानीय पुलिस को दी. उनका आरोप है कि सूचना पाकर मौके पर पहुंची दोकटी पुलिस पोखरे में गंदगी के चलते मछलियों की मौत होने का हवाला देकर चली गई. इस दौरान पुलिस ने केवल फोटो ही खींचा.

15 दिन पहले भी मरीं थी मछलियां

पीड़ित मत्स्य पालक सोनू सिंह ने बताया कि 15 दिनों पूर्व भी हमारे तालाब में सुबह-सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में मछलियां मरी मिली थीं. सूचना के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. पीड़ित ने कहा कि शक के आधार पर उसने गांव के ही एक व्यक्ति पर मछलियों को जहर देकर मारने का आरोप लगाकर थाने में तहरीर दी है, लेकिन स्थानीय पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की. पीड़ित मत्स्य पालक ने दो बार हुई इस घटना में 5 लाख रुपये से भी अधिक का नुकसान बताते हुए प्रशासन से मुआवजे की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details