उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलिया: पहला कोरोना मरीज मिला, ग्रीन जोन से जिला हुआ ऑरेंज

By

Published : May 11, 2020, 2:45 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

उत्तर प्रदेश के बलिया में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है. फिलहाल प्रशासन उसे कोरोना केयर यूनिट में इलाज के लिए भर्ती करा दिया है.

man found corona positive
युवक मिला कोरोना पॉजिटिव

बलिया: कोरोनावायरस से प्रभावित होने वाला बलिया 74वां जिला बन गया है. अहमदाबाद से जिले में आया युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है. इसके बाद प्रशासन उसे कोरोना केयर यूनिट में शिफ्ट कर दिया है.

जिले में पहला कोरोनावायरस केस मिलने से बलिया भी कोरोना पॉजिटिव जिलों की सूची में शामिल हो गया है. जिला प्रशासन की ओर से दी गए जानकारी के अनुसार 4 मई को अहमदाबाद से ट्रेन में सवार होकर यह युवक जौनपुर पहुंचा था. 5 मई को रोडवेज बस से यह युवक जिले में आया था. यहां जिला प्रशासन ने उसे बेल्थरा रोड तहसील के डीएवी इंटर कॉलेज में बने क्वारंटाइन सेंटर में रखा था.

बलिया में युवक मिला कोरोना पॉजिटिव
जिला प्रशासन ने वहां मौजूद लोगों में से 10 के रेंडम सैंपल जांच के लिए भेजे थे, जिनमें से इस युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं शेष 9 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने बताया कि पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद युवक को कोरोना केयर यूनिट में शिफ्ट कर दिया गया है. वहीं अन्य लोगों के सैंपल दोबारा जांच के लिए भेजे जाएंगे. उसके बाद रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें घर जाने की अनुमति दी जाएगी.

युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. हालांकि उसमें कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं थे. अहमदाबाद से जौनपुर होते हुए बलिया आने पर उसमें कोरोना के कोई भी लक्षण मौजूद नही थे. उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था. सोमवार को इस युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी है.
-श्रीहरि प्रताप शाही, बलिया जिलाधिकारी

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details