उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बलिया: ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ के जिलाध्यक्ष ने किया रामलीला का उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ के जिलाध्यक्ष राजेश कुमार मिश्र ने रामलीला का उद्घाटन किया है. इस मौके पर उन्होंने लोगों से भगवान राम के आदर्शों पर चलने की अपील की.

By

Published : Nov 11, 2020, 7:25 PM IST

 brahmin swayamsevak sangh inaugurated ramlila In ballia
बलिया में ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ के जिलाध्यक्ष ने रामलीला का किया उद्घाटन.

बलिया:ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ के जिला अध्यक्ष राजेश कुमार मिश्रा ने बुधवार को दामोदरपुर में रामलीला का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने दीप प्रज्वलन किया और रामचरितमानस व मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित किए.

ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ के जिलाध्यक्ष राजेश कुमार मिश्र ने रामलीला देखने आए दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि मानव को भगवान राम के चरित्रों से सीख लेना चाहिए. प्रभु राम ने एक प्रतापी राजा का पुत्र होते हुए भी किसी प्रकार का राज्य सुख नहीं भोगा. युद्ध के लिए कभी भी अपनी सेना का आह्वान नहीं किया. श्री राम सर्दी, गर्मी और बरसात सभी का सामना करते हुए एक साधारण मनुष्य के सामान वन-वन भटक रहे थे, लेकिन उन्होंने किसी का भी सहारा नहीं लिया. अपने पौरुष और पराक्रम से ही रावण, कुंभकरण आदि राक्षसों का संहार किया. अतः आप सभी विपत्ति के समय में भी अपना धैर्य बनाए रखें. वहीं रामलीला के प्रथम दिन राम जन्म और ताड़का वध का मंचन किया गया. आयोजित रामलीला की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें सभी वर्गों के लोग अपनी-अपनी भूमिका का निर्वहन करते हैं.

इस रामलीला कार्यक्रम में दामोदरपुर रामलीला कमेटी के अध्यक्ष संदीप पांडे, पूर्व प्रधान विपुल कुमार पांडे, अंकुर पराशर, ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ बलिया के जिला प्रभारी ओम प्रकाश पाण्डेय, रत्नानंद पांडे, सुधीर पांडे, सतानंद पांडे, सुशील पांडे, गौरव पांडे, प्रकाश पांडे, अयोध्या नाथ पांडे, अंजनी पांडे, गणेश पांडे, राजन पांडे, जब्बार अंसारी, संत जी और वेद प्रकाश पांडे समेत कई लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details